बिग ब्रेकिंग

एसबीआई की तिजोरियों से गायब हुए 11 करोड़ के सिक्के, तलाशी में सीबीआई ने 25 जगहों पर मारे छापे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। सीबीआई ने राजस्थान के करौली में एसबीआई की एक शाखा की तिजोरी से 11 करोड़ रुपये के सिक्के गायब होने के मामले में गुरुवार को 25 स्थानों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि केंद्रीय एजेंसी ने राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेश के बाद 13 अप्रैल को मामला दर्ज किया था। उन्होंने बताया कि दिल्ली, जयपुर, दौसा, करौली, सवाई माधोपुर, अलवर, उदयपुर और भीलवाड़ा में लगभग 15 पूर्व बैंक अधिकारियों और अन्य के परिसरों में 25 स्थानों पर तलाशी ली गई।
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की शाखा ने अगस्त 2021 में करौली जिले के मेहंदीपुर शाखा में अपने नकदी भंडार में गड़बड़ी का संकेत देने वाली प्रारंभिक जांच के बाद पैसे की गिनती करने का फैसला करने के बाद मामला सामने आया। बैंक अधिकारियों ने जयपुर के एक निजी विक्रेता को खाता बही के अनुसार 13 करोड़ रुपये के सिक्कों की गिनती करने के लिए कहा था।
उनके सदमे में विक्रेता को केवल 3,000 बैग मिले, जिनमें लगभग 2 करोड़ रुपये के सिक्के थे, जबकि 11 करोड़ रुपये से अधिक के सिक्के शाखा से गायब थे। प्राथमिकी में आरोप लगाया गया कि रुपये की गिनती कर रहे निजी विक्रेता के कर्मचारियों को 10 अगस्त 2021 की रात उस गेस्टहाउस में धमकाया गया, जहां वे ठहरे हुए थे और उन्हें रुपये की गिनती से परहेज करने को कहा गया।
एसबीआई ने मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए राजस्थान उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था क्योंकि गायब हुई राशि 3 करोड़ रुपये से अधिक थी। हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई ने राजस्थान पुलिस द्वारा पहले दर्ज की गई प्राथमिकी को अपने हाथ में ले लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!