बिग ब्रेकिंग

पांच लाख से हुई शौचालय की मरम्मत, पांच माह भी नहीं टिका

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

प्रेक्षागृह में स्थित सार्वजनिक शौचालय की करवाई गई थी मरम्मत
सिंक व नल भी टूटे, पानी की टंकी से बहता रहता है जल
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : पांच लाख रुपये की लागत से नगर निगम ने जिस शौचालय की मरम्मत करवाई थी वह पांच माह भी नहीं टिक पाया। प्रेक्षागृह स्थित इस सार्वजनकि शौचालय की बदहाल स्थिति के कारण आमजन ने इसका उपयोग करना भी बंद कर दिया है। हालत यह है कि शौचालय में लगाए गए सिंक व नल भी पूरी तरह टूट चुके हैं। पानी की टंकी से लगातार पानी गिरता रहता है। ऐसे में आमजन भी निगम की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़े कर रहे हैं।
पूर्व में 4.97 लाख रुपये की लागत से बदरीनाथ मार्ग प्रेक्षागृह स्थित सार्वजनिक शौचालय की मरम्मत करवाई गई थी। लेकिन, मरम्मत के बाद से ही आमजन शौचालय में हुए मरम्मत कार्यो पर सवाल खड़े कर रहे थे। नतीजा, दो-तीन माह तक शौचालय के गेट पर ताला ही लटका रहा। फरवरी माह में व्यापारियों की शिकायत के बाद निगम ने शौचालय का ताला आमजन के लिए खोला गया। कुछ दिन तक तो व्यवस्थाएं बेहतर रही। लेकिन, वर्तमान में शौचालय की स्थिति बदहाल हो चुकी है। शौचालय में लगाए गए सिंक टूटकर नीचे गिर चुके हैं। आमजन का आरोप है कि शौचालय में लो-क्वालिटी का सामान लगाया गया था। जिससे वह अधिक समय तक नहीं टिक पाया। ऐसे में कई लोगों ने उक्त शौचालय का उपयोग करना भी बंद कर दिया है।

सफाई व्यवस्था तक नहीं
शौचालय की बदहाली के लिए आमजन भी जिम्मेदार है। दअसल, कई व्यक्ति गुटका खाने के बाद जगह-जगह थूक देते हैं। जिससे शौचालय में लगाई गई टाईल्स गंदी पड़ी है। पूर्व में नगर निगम ने शौचालयों में कूड़ेदान भी लगाने की बात कही थी। लेकिन, आज तक यह कूड़ेदान नजर नहीं आए। वहीं, शौचालय में कई माह तक सफाई भी नहीं की जाती। जबकि, पूर्व में अधिकारियों ने सप्ताह में दो दिन शौचालयों की सफाई करवाने की भी बात कही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!