खेल

जायसवाल-गिल के बीच रिकॉर्ड साझेदारी, भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से रौंदा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मैच शनिवार को हरारे स्पोट्र्स क्लब में खेला गया। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 152 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने बिना कोई विकेट खोए 28 गेंद शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया और 10 विकेट से मैच जीता। यशस्वी जायसवाल भारत की जीत के हीरो रहे।
जिम्बाब्वे की अच्छी शुरुआत
मुकाबले की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज वेस्ली मधेवेरे और तदिवानाशे मारुमनी ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़े। अभिषेक शर्मा ने इस पार्टनरशिप को तोड़ा। उन्होंने तदिवानाशे मारुमनी को अपना शिकार बनाया। तदिवानाशे मारुमनी ने 31 गेंदों पर 32 रन बनाए। इसके बाद टीम लगातार विकेट खोती चली गई।
खलील ने किए 2 शिकार
वेस्ली मधेवेरे ने 24 गेंदों पर 25 रन, ब्रायन बेनेट ने 9, जॉनाथन कैंपबेल ने 3 रन, कप्तान सिकंदर रजा ने 28 गेंदों पर 46 रन, डायोन मायर्स ने 12 और क्लाइव मदांडे ने 7 रन बनाए। फराज अकरम 4 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से खलील अहमद ने 2 शिकार किए। उनके अलावा तुषार देशपांडे, वॉशिंगटन सुंदर, अभिषेक शर्मा और शिवम दुबे ने 1-1 विकेट झटका।
शतक से चूके यशस्‍वी जायसवाल
153 रनों के टारगेट को भारतीय टीम ने बिना कोई विकेट खोए 15.2 ओवर में चेज कर लिया। सलामी बल्‍लेबाज यशस्‍वी जायसवाल ने 175.47 की स्‍ट्राइक रेट से 53 गेंदों पर नाबाद 93 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्‍होंने 13 चौके और 2 छक्‍के लगाए। उनके अलावा कप्‍तान शुभमन गिल ने 39 गेंदों पर नाबाद 58 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्‍ले से 6 चौके और 2 छक्‍के निकले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!