खेल

राहुल द्रविड़ की बतौर मुख्य कोच आईपीएल में हो सकती है वापसी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली,  भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टीम इंडिया के साथ टी20 विश्व कप के बाद खत्म हो गया है। अब वो एक बार फिर मुख्य कोच की भूमिका में आ सकते हैं, हालांकि इस बार वो आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स की कमान संभालने वाले हैं।भारतीय टीम को टी20 विश्व कप 2024 में मुख्य कोच के रूप में सफलतापूर्वक जीत दिलाने के बाद राहुल द्रविड़ कथित तौर पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एक नए रोमांचक सफर की तैयारी कर रहे हैं। भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में उनका कार्यकाल समाप्त होने के बाद द्रविड़ से टी20 लीग में कई फ्रेंचाइजियों ने संपर्क किया। हाल ही में उनके केकेआर से भी जुडऩे की खबर आई थी।
सूत्रों के मुताबिक, आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स में बतौर मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की वापसी हो सकती है। आरआर फ्रेंचाइजी इस संबंध में द्रविड़ से लगातार बातचीत कर रही है।
भारत के मुख्य कोच की भूमिका के बाद राहुल द्रविड़ का पहला कार्यभार लगभग तय हो चुका है। द वॉल के नाम से मशहूर द्रविड़ इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी करने के लिए तैयार है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि द्रविड़ का राजस्थान रॉयल्स के साथ मुख्य कोच के रूप में जुडऩा तय हो चुका है और जल्द ही आधिकारिक घोषणा होने वाली है।
बता दें, द्रविड़ का राजस्थान रॉयल्स के साथ पुराना नाता रहा है। वह बतौर खिलाड़ी, कोच और मेंटर टीम के साथ काम कर चुके हैं। द्रविड़ 2011 में कप्तान के रूप में रॉयल्स में शामिल हुए और रिटायर होने से पहले तीन सीजऩ तक खेले। 2014 में, उन्होंने फ्रेंचाइज़ी के मेंटर के रूप में पदभार संभाला।
द्रविड़ ने अब तक इस बारे में कुछ नहीं कहा है। लेकिन भारत के टी20 विश्व कप जीतने के बाद बतौर कोच अपने आखिरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में द्रविड़ ने मज़ाक में कहा था कि अब वे बेरोजगार हैं और किसी भी ऑफर का स्वागत है।
हालांकि, भारत के कोच के रूप में काम करते हुए द्रविड़ की सबसे बड़ी चिंता यह थी कि इसके लिए कितना समय, यात्रा और प्रतिबद्धता की आवश्यकता होगी। 51 साल की उम्र में द्रविड़ अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने का इरादा रखते हैं। टी20 लीग में द्रविड़ को साल में सिफऱ् 2-3 महीने ही फ्रेचाइज़ी के साथ रहना होगा, जो उनके लिए एक बढिय़ा विकल्प हो सकता है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या द्रविड़ एक बार फिर क्रिकेट के मैदान में लौटेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!