मनोरंजन

सरफिरा हुई फ्लॉप, इंडियन 2 का भी निकला दम, अक्षय-कमल की फिल्मों के 11वें दिन का कलेक्शन शॉकिंग

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अक्षय कुमार स्टारर ‘सरफिरा’ और कमल हासन की ‘इंडियन 2’ का बॉक्स ऑफिस पर क्लैश हुआ था. दोनों ही फिल्मो को रिलीज हुए 11 दिन हो चुके हैं और इनकी हालत बेहद बुरी है. खासतौर पर सुधीर कोंगरा की डायरेक्शनल ‘सरफिरा’ ने रिलीज से पहले तो काफी दम दिखाया लेकिन सिनेमाघरों में दस्तक देने के बाद ये फुस्की बम साबित हुई. हालांकि वीकेंड पर फिल्म की कमाई में तेजी भी आई लेकिन फिर ये बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम हो गई.
वहीं कमल हासन की ‘इंडियन 2’ की शुरुआत तो जबरदस्त रही लेकिन फिर दूसरे दिन से ही फिल्म की रफ्तार कम होती चली गई. अब दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर घिसट घिसट कर आगे बढ़ रही हैं. चलिए यहां जानते हैं ‘सरफिरा’ और ‘इंडियन 2’ ने रिलीज के 11वें दिन कितना कारोबार किया है?
पिछले तीन सालों से बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार के करियर की गाड़ी पटरी से उतरी हुई है. एक्टर की आखिरी हिट फिल्म साल 2021 में रिलीज हुई सूर्यवंशी थी. इसके बाद अक्षय की ओएमजी 2 को छोडक़र बैक टू बैक 8 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी हैं. इस साल रिलीज हुई एक्टर की 350 करोड़ी फिल्म बड़े मियां छोटे मियां तो बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हुई. वहीं हाल ही में अक्षय की ‘सरफिरा’ रिलीज हुई थी. इस फिल्म में एक्टर के काम की खूब तारीफ हो रही है लेकिन बॉक्स ऑफिस इसकी बैंड बजी हुई है और इसी के साथ ये फिल्म भी फ्लॉप साबित हो चुकी है.
फिल्म की कमाई की बात करें तो ‘सरफिरा’ ने 2.5 करोड़ से खाता खोला था. इसके बाद फिल्म के पहले हफ्ते की कमाई 18.75 करोड़ रही. वहीं अब ये दूसरे हफ्ते में एंट्री कर चुकी है और जहां सेकंड फ्राइडे फिल्म ने 40 लाख कमाए तो दूसरे शनिवार फिल्म ने 85 लाख और दूसरे संडे को 1.2 करोड़ की कमाई की. वहीं अब फिल्म की रिलीज के 11वें दिन की कमाई के शुरुआती आंकड़े आ गए हैं.
सैकनिल्क की अर्ली ट्रेंड रिपोर्ट के मुताबिक ‘सरफिरा’ ने रिलीज के 11वें दिन महज 25 लाख रुपये कमाए हैं. इसके बाद ‘सरफिरा’ की 11 दिनों की कुल कमाई अब 21.45 करोड़ रुपये हो गई है.
कमल हासन स्टारर ‘इंडियन 2’ एक्टर की 1996 की रिलीज ‘इंडियन’ की सीक्वल है. ‘इंडियन 2’ का रिलीज से पहले काफी बज था. फिल्म की एडवांस बुकिंग देखते हुए कहा जा रहा था कि ये बॉक्स ऑफिस पर कमाई के रिकॉर्ड ब्रेक कर देगी. हालांकि फिल्म की रिलीज के बाद ‘इंडियन 2’ को क्रिटिक्स से निगेटिव रिव्यू मिला. फिल्म ने ओपनिंग तो अच्छी की लेकिन फिर दूसरे दिन से इसकी कमाई का ग्राफ गिरता चला गया. फिल्म का रिलीज के 11 दिनो में बॉक्स ऑफिस पर दम निकलता हुआ नजर आ रही है.
‘इंडियन 2’ की कमाई की बात करें तो फिल्म ने 25.6 करोड़ से ओपनिंग की थी. पहले हफ्ते में फिल्म ने 70.4 करोड़ कमाए थे. वहीं दूसरे हफ्ते के सेकंड फ्राइडे फिल्म ने 1.3 करोड़, दूसरे शनिवार 1.88 करोड़ और दूसरे रविवार 2.07 करोड़ का कलेक्शन किया.वहीं अब फिल्म की रिलीज के 11वें दिन की कमाई के शुरुआती आंकड़े आ गए हैं.
सैकनिल्क की अर्ली ट्रेंड रिपोर्ट के मुताबिक ‘इंडियन 2’ ने रिलीज के 11वें दिन यानी दूसरे सोमवार को 1.16 करोड़ का कलेक्शन किया है. इसी के साथ ‘इंडियन 2’ का 11 दिनों का कुल कलेक्शन अब 76.81 करोड़ रुपये हो गया है.
इस समय बॉक्स ऑफिस पर विक्की कौशल की बैड न्यूज जबरदस्त कमाई कर रही है. फिल्म ने रिलीज के चार दिनों में 32 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है. वहीं प्रभास की कल्कि 2898 एडी भी रिलीज के 26 दिनों से बॉक्स ऑफिस पर जमी हुई है और 600 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर चुकी है. इन दोनों फिल्मों के आगे सरफिरा और इंडियन 2 बेदम साबित हो रही है. 100 करोड़ के बजट में बनी सरफिरा की कमाई की रफ्तार देखते हुए तो ये लग रहा है कि ये 25 से 30 करोड़ ही लाइफटाइम कलेक्शन ही कर पाएगी. वहीं ‘इंडियन 2’ के लिए 100 करोड़ का आंकड़ा छूना मुश्किल लग रहा है.
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!