देश-विदेश

दिल्ली की मेयर ने एमसीडी कमिश्नर को दिए निर्देश, जारी किया लेटर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-कोचिंग सेंटरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश
-ओल्ड राजेंद्र नगर हादसा
नई दिल्ली, शहर के ओल्ड राजेंद्र नगर में शनिवार की देर रात एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं अब इस हादसे के बाद रविवार को स्थानीय लोग और छात्रों के परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया है। दूसरी तरफ दिल्ली के मेयर शैली ओबरॉय ने भी मामले की जांच की बात कही है। इसके साथ ही उन्होंने एमसीडी के कमिश्नर को इस तरह के सभी कोचिंग सेंटरों के खिलाफ जो लापरवाही बरत रहे हैं सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। वहीं दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने भी मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं।
दरअसल, ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में हुए हादसे के बाद दिल्ली की मेयर शैली ओबरॉय ने कहा कि इस हादसे के लिए एमसीडी का कोई अधिकारी जिम्मेदार हैं या नहीं, इसकी तत्काल जांच कराई जाएगी। यदि कोई अधिकारी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने एक लेटर जारी कर एमसीडी के कमिश्नर को निर्देश दिया है कि दिल्ली भर में ऐसे सभी कोचिंग सेंटर जो एमसीडी के अधिकार क्षेत्र में हैं और बेसमेंट में व्यावसायिक गतिविधियां चला रहे हैं, जो भवन उपनियमों का उल्लंघन कर रहे हैं और मानदंडों के अनुरूप नहीं हैं। उनके खिलाफ तुरंत सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।
इस हादसे के बाद दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट किया, दिल्ली में शाम को हुई भारी बारिश के कारण एक दुर्घटना की खबर है। राजेंद्र नगर में एक कोचिंग इंस्टीट्यूट के बेसमेंट में पानी भरने की खबर है। दिल्ली फायर विभाग और एनडीआरएफ मौके पर है। दिल्ली की मेयर और स्थानीय विधायक भी वहां पर हैं। मैं हर मिनट घटना की खबर ले रहीं हूं। ये घटना कैसे घटी, इसकी मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इस घटना के लिए जो भी जि़म्मेदार है, उसको बख्सा नहीं जाएगा।
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!