खेल

पाकिस्तान दौरे के लिए मुश्फिक़़ुर और तस्किन की बांग्लादेशी टेस्ट टीम में वापसी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

ढाका,  अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ मुश्फिक़़ुर रहीम और तेज़ गेंदबाज़ तस्किन अहमद की बांग्लादेश टेस्ट टीम में वापसी हुई है। दोनों को 21 अगस्त से रावलपिंडी में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज़ के लिए 16-सदस्यीय बांग्लादेशी टेस्ट टीम में चुना गया है। ये दोनों क्रिकेटर बांग्लादेश की पिछली टेस्ट सीरीज़ का हिस्सा नहीं थे, जो श्रीलंका के ख़िलाफ़ इस साल मार्च में खेला गया था।
जहां मुश्फिक़़ुर अंगूठे की चोट के कारण बाहर थे, वहीं तस्किन को कंधे की चोट से उबरने के बाद आराम दिया गया था। तस्किन ने अपना पिछला टेस्ट जून 2023 में अफग़़ानिस्तान के ख़िलाफ़ खेला था।तस्किन इस सीरीज़ में भी केवल दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे, जो कि 30 अगस्त से कराची में खेला जाएगा। हालांकि इससे पहले वह 20 अगस्त से शुरू हो रहे दूसरे अनाधिकृत टेस्ट में बांग्लादेश ए टीम का हिस्सा होंगे। ग़ौरतलब है कि बांग्लादेश ए की टीम भी पाकिस्तान दौरे पर है।
श्रीलंका के ख़िलाफ़ खेलने वाले बल्लेबाज़ शहादत हुसैन को टीम में जगह नहीं मिली है, वहीं अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन टेस्ट दल का हिस्सा हैं। शाकिब ने पिछले महीने ही ख़ुद को चयन के लिए उपलब्ध बताया था।
इस टेस्ट टीम के छह सदस्य बांग्लादेश ए दल का भी हिस्सा हैं और शनिवार को पाकिस्तान पहुंच चुके हैं। 13 अगस्त से शुरू होने वाले पहले चार-दिवसीय मैच में मुश़्फिक़़ुर और मोमिनुल हक़ भी खेलेंगे।
इस टीम में मुश्फिक़़ुर, मोमिनुल और शाकिब जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं, जिनके पास कुल 216 टेस्ट मैचों का अनुभव है। तैजुल इस्लाम और मेहदी हसन मिराज़ स्पिन विभाग की अगुवाई करेंगे, जिनके नाम आपस में कुल 350 विकेट हैं। बांग्लादेश को उम्मीद है कि कप्तान नजमुल हसन शांतो और लिटन दास भी अपनी बल्लेबाज़ी फ़ॉर्म में उभार लाएंगे। चूंकि तस्किन सिफऱ् दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे, इसलिए टीम में कुल पांच तेज़ गेंदबाज़ों को जगह मिली है।
टेस्ट टीम: नजमुल हसन शांतो (कप्तान), महमूदुल हसन जॉय, ज़ाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक़, मुशफिक़़ुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज़, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, शरीफुल हसन, हसन महमदू, खालिद अहमद, तस्किन अहमद (केवल दूसरे टेस्ट के लिए)
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!