खेल

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का कोच बना आर श्रीधर, टीम इंडिया को दे चुका है कोचिंग

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नईदिल्ली,  अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने अपनी कोचिंग सेटअप में बड़ा बदलाव किया है. एशिया की सबसे तेजी मजबूत हो रही क्रिकेट टीम ने अपनी कोचिंग टीम में एक भारतीय को शामिल किया है. अफगान टीम उम्मीद कर रही है कि जिस तरह अजय जडेजा ने वनडे विश्व कप में उनके साथ काम करते हुए उनके प्रदर्शन के स्तर को उपर उठाया था उसी तरह ये भारतीय भी अपना योगदान देगा. अफगान टीम ने भारतीय दिग्गज आर श्रीधर को सहायक कोच बनाया है.
54 साल के आर श्रीधर को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए सहायक कोच के रुप में नियुक्त किया है. बता दें कि अफगानिस्तान को न्यूजीलैंड के साथ एक टेस्ट खेलना है जबकि साउथ अफ्रीका के साथ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. ये दोनों ही सीरीज भारत में खेली जानी है. अफगानिस्तान टीम की सोशल मीडिया पोस्ट में ये भी कहा गया है कि वे श्रीधर के साथ लंबे समय के लिए काम करना चाहेंगे. इसका अर्थ यह हुआ कि अगर दोनों सीरीज में अफगानिस्तान का प्रदर्शन अच्छा रहता है तो फिर श्रीधर को लंबे समय तक अफगान टीम की कोचिंग का हिस्सा बनाया जा सकता है.
आर श्रीधर कोचिंग की दुनिया में बड़ा नाम हैं. वे भारतीय टीम को भी कोचिंग दे चुके हैं. श्रीधर 2014 से लेकर 2021 तक भारतीय टीम के फिल्डिंग कोच रहे हैं. लेवल थ्री सर्टिफाइड कोच श्रीधर भारत की अंडर 19 टीम के सहायक कोच रहे हैं. आईपीएल में पंजाब किंग्स के साथ काम कर चुके हैं. त्रिपुरा क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रहे हैं. साथ ही राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में सहायक फिल्डिंग और स्पिन ब़ॉलिंग कोच रह चुके हैं. अगर क्रिकेट करियर की बात करें तो श्रीधर ने 35 लिस्ट ए मैचो में 574 रन बनाने के साथ 91 विकेट लिए हैं वहीं वे 15 लिस्ट ए मैच भी खेल चुके हैं.वे घरेलू क्रिकेट में हैदाबाद के लिए खेलते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!