उत्तराखंड

सीडीओ कमठान की अध्यक्षता में हुई जिला जल एंव स्वच्छता मिशन की बैठक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान की अध्यक्षता में विकासभवन सभागार में जिला जल एंव स्वच्छता मिशन की बैठक लेते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में योजनाओं की माह का निर्घारित लक्ष्य पूर्ण करने की धीमी प्रगति एवं वर्तमान स्थिति की जानकारी न दे पाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों के स्पष्टीकरण तलब करने तथा अगली बैठक तक कार्य प्रगति शत् प्रतिशत् करने के निर्देश दिए। तथा कार्यो में लापरवाही बरतने वालों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही अमल लाने की चेतावनी दी। उन्होंने कार्यों की प्रगति की एन्ट्री एमआईआईएस पर एन्ट्री कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।
मुख्य विकास अधिकारी ने अधिकारियों को क्षेत्र भ्रमण करते हुए धरातल पर योजनाओं की स्थिति की स्पष्ट रिपोर्ट प्रस्तुुत करने के निर्देश दिए। साथ ही अधिकारियों को निर्देशित किया कि सप्ताह में एक दिन क्षेत्र भ्रमण करेंगे। विशेषकर दुर्गम क्षेत्रों में निरीक्षण करते हुए योजनाओं के सम्बन्ध में स्पष्ट रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने अनुरक्षण खण्ड जलसंस्थान को कार्य प्रगति में सुधार लाने के निर्देश दिए। सर्टीफिकेशन कार्यों को यथाशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने निदेशक ग्राम्य विकास अधिकारी एंव जिला विकास अधिकारी को योजनाओं का औचक निरीक्षण करते हुए योजनाओं की प्रगति की वस्तुतिस्थिति से अवगत कराने के भी निर्देश दिए।
बैठक में जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार, अधीक्षण अभियंता जल संस्थान नमित रमोला, अधीक्षण अभियंता पेयजल निगम आलोक कुमार, जिला पंचायतीराज अधिकारी विद्याधर सोमनाल, समिति के सदस्य एवं पर्यावरणविद विनोद जुगलान, कार्यक्रम में जिला जल एवं स्वच्छता मिशन के आशीष कठैत परियोजना प्रबन्धक (तकनीकी), पी०के वर्मा परियोजना प्रबन्धक (अनुश्रवण), सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!