खेल

आंद्रे अगासी पिकलबॉल टूर और लीग को हरी झंडी दिखाने के लिए भारत आएंगे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली,  आठ बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन और पूर्व विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी आंद्रे अगासी जनवरी 2025 में पीडब्ल्यूआर डीयूपीआर इंडियन टूर एंड लीग को हरी झंडी दिखाने के लिए भारत आने वाले हैं, जो एक भव्य टूर है और भारत में प्रतिस्पर्धी पिकलबॉल का रोमांच लाएगा।इंडियन टूर एंड लीग पिकलबॉल वर्ल्ड रैंकिंग (पीडब्लूआर) के साथ-साथ पीडब्लूआर वर्ल्ड टूर और पीडब्लूआर वर्ल्ड सीरीज द्वारा घोषित नई रैंकिंग संरचना की हालिया घोषणा का अनुसरण करता है। चार ऑस्ट्रेलियन ओपन, एक फ्रेंच ओपन, एक विंबलडन और दो यूएस ओपन सहित आठ ग्रैंड स्लैम एकल खिताब के साथ अपने शानदार टेनिस करियर के लिए माने जाने वाले अगासी ने 1996 के अटलांटा ओलंपिक में पुरुष एकल में स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने इस उद्यम का हिस्सा बनने के लिए अपना उत्साह व्यक्त किया।
अपने भारतीय प्रशंसकों के लिए एक विशेष वीडियो संदेश में, अगासी ने कहा, मैं भारत का दौरा करने और इसके प्रशंसकों के लिए पिकलबॉल का उत्साह लाने के लिए उत्साहित हूं। मैं पीडब्लूआर डीयूपीआर इंडियन टूर एंड लीग का इंतजार कर रहा हूं और उम्मीद करता हूं कि यह देश में एक बड़ी सफलता होगी।
अगासी की आगामी यात्रा पर टिप्पणी करते हुए, पीडब्लूआर के सीईओ और संस्थापक, प्रणव कोहली ने कहा, आंद्रे अगासी का भारत में स्वागत करते हुए हम बिल्कुल रोमांचित हैं क्योंकि वह पीडब्लूआर डीयूपीआर इंडियन टूर एंड लीग को हरी झंडी दिखाने भारत आएंगे। उनकी भागीदारी हमारे प्रयासों को जबरदस्त बढ़ावा देती है। भारत और विश्व स्तर पर पिकलबॉल को बढ़ावा देना। खेल के प्रति अगासी का जुनून और खेल की दुनिया में उनकी महान स्थिति निश्चित रूप से खिलाडिय़ों और प्रशंसकों को समान रूप से प्रेरित करेगी, और हमें विश्वास है कि यह लीग भारत में पिकलबॉल के लिए नए मानक स्थापित करेगी।
विशेष रूप से, पीडब्लूआर डीयूपीआर इंडियन टूर एंड लीग, पीडब्लूआर डीयूपीआर इंडिया मास्टर्स (बैटल ऑफ द लीग: स्टेज 1 सहित) से पहले, पीडब्लूआर 700 का एक कार्यक्रम 24 से 27 अक्टूबर तक नई दिल्ली में होगा।
लीग्स की लड़ाई एक अनूठी पीडब्लूआर अवधारणा है जिसमें शौकीनों के लिए टीम-आधारित प्रतियोगिता शामिल है। इवेंट पार्टनर्स में डीयूपीआर, माइनर लीग पिकलबॉल, पिकलबॉल यूनाइटेड, फैंसप्ले, इंडियन पिकलबॉल एसोसिएशन, एशियन पिकलबॉल एसोसिएशन और ग्लोबल पिकलबॉल फेडरेशन शामिल हैं। 50,000 अमेरिकी डॉलर की पुरस्कार राशि के अलावा, बैटल ऑफ़ द लीग्स की प्रत्येक श्रेणी में विजेता टीमें संयुक्त राज्य अमेरिका में डीयूपीआर नेशनल्स में एक स्थान सुरक्षित करेंगी, जिसमें पीडब्लूआर उनकी यात्रा और आवास खर्चों को कवर करेगा।
पिछले महीने, पिकलबॉल वर्ल्ड रैंकिंग (पीडब्लूआर), पीडब्लूआर वर्ल्ड सीरीज़ (पीडब्ल्यूएस), और पीडब्लूआर वर्ल्ड टूर दुबई में लॉन्च किया गया था, जिसमें जीसीसी को फरवरी 2025 में पहली पीडब्लूआर वर्ल्ड सीरीज़ के लिए मेजबान क्षेत्र के रूप में घोषित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!