कोटद्वार-पौड़ी

धूमधाम से मनाया शिक्षा दिवस: समाज का आईना होता है शिक्षक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

वीर चंद्र सिंह गढ़वाली उत्थान समिति सहित विभिन्न स्कूलों में मनाया गया शिक्षक दिवस
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : वीर चंद्र सिंह गढ़वाली उत्थान समिति के साथ ही विभिन्न विद्यालयों में शिक्षक दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दौरान शिक्षकों ने विद्यार्थियों को जीवन में आगे बढ़ने के लिए भी प्रेरित किया। साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले शिक्षकों को भी संस्थाओं की ओर से सम्मानित किया गया।
बदरीनाथ मार्ग स्थित प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण व समिति के अध्यक्ष शैलेंद्र सिंह बिष्ट ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। समिति के अध्यक्ष शैलेन्द्र बिष्ट ने कहा कि शिक्षक राष्ट्र और भविष्य के सचेतक है। बिना शिक्षकों के सम्मान के एक आदर्श समाज की परिकल्पना अधूरी है। सम्मान प्राप्त करने वाले शिक्षकों में विजेंद्र सिंह नेगी, वंदना भारद्वाज, रेनू नेगी, डॉ. रश्मि बहुखंडी, मुकेश रावत, परितोष रावत, डॉ. उमा रावत, रिद्धि भट्ट, शकुंतला बुड़ाकोटी, मंजू नेगी, अनिल बलूनी, सुमंगला पोखरियाल, श्याम सिंह डांगी आदि को सम्मानित किया गया। इस मौके पर फुटबॉल के राष्ट्रीय कोच सुनील रावत, राकेश मोहन ध्यानी, मनोज कुकरेती, सार्थक कंडवाल, सुरेश शर्मा, कमल नेगी, ऋतु चमोली, पंकज भाटिया, हेमन्त गौड़, गौरव मिश्रा, अनीता आर्य, अनुराग कोटनाला, हरि सिंह पुण्डीर, तरुण इष्टवाल आदि मौजूद रहे।


वहीं, राजकीय प्राथमिक विद्यालय ग्रास्टनगंज कोटद्वार में शिक्षा दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। राजेश प्रकाश थपलियाल ने विद्यार्थियों को जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। वहीं, शहीद लांस नायक धनवीर सिंह राणा राजकीय बालिका इंटर कॉलेज कलालघाटी में शिक्षक दिवस बड़े धूमधाम के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारभ विद्यालय की प्रधानाचार्या पुष्पा धस्माना ने किया। छात्राओं द्वारा नृत्य, वाद-विवाद एवम रंगारंग कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुति दी गई। उत्कृष्ट कार्य करने के लिए विद्यालय की वरिष्ठ अध्यापिका विनीता जोशी को सम्मानित किया गया। वहीं, हेमनदास सरस्वती शिशु मंदिर जानकीनगर में शिक्षक दिवस पर डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के योगदान को योद किया गया। ग्रामीण विकास नागरिक विचार मंच की ओर से बोर्ड परीक्षाओं के अव्वल विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। राजकीय इंटर कालेज जयदेवपुर में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!