खेल

श्रीलंका के खिलाफ पोप के शतक पर ब्रॉड का रिएक्शन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली,  बेन स्टोक्स की जगह इंग्लिश टेस्ट टीम की कमान संभाल रहे कार्यवाहक कप्तान ओली पोप इन दिनों कड़ी आलोचना का शिकार हुए। श्रीलंका के खिलाफ ओवल टेस्ट के दौरान भी उन पर काफी दबाव था, क्योंकि उनके बल्ले से रन भी नहीं आ रहे थे।
लेकिन तीसरे मैच के पहले दिन पोप ने अपने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए अपने घरेलू मैदान पर नाबाद 103 रन बनाए, जो लंबे प्रारूप में इंग्लैंड के लिए उनका सातवां शतक था । इस तरह मेजबान टीम ने एक छोटे से दिन में 221/3 रन का मजबूत स्कोर बनाया।
पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा कि इस टेस्ट से पहले पोप के बारे में जो बातें हो रही थीं, वे अब खत्म हो जाएंगी, क्योंकि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने शानदार शतक जड़ा है।
ब्रॉड ने स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट से कहा, मुझे लगता है कि जब आप फॉर्म या लय के लिए संघर्ष कर रहे हों, तो घरेलू मैदान खोई हुई लय वापस हासिल करने का शानदार मंच होता है। यहां पोप अच्छी बल्लेबाजी करते हैं। यहां उसका औसत 80 है, वह इन परिस्थितियों में बहुत शानदार है।
अगर वह कहीं भी बल्लेबाजी करना चाहते, तो इन परिस्थितियों में भी, वह ओवल में ही बल्लेबाजी करते। वह अपनी पहली 20 या 30 गेंदों तक बहुत आक्रामक रहे और फिर उन्होंने जम कर खेलना शुरू कर दिया। ऐसा लगता है कि वह खुद को फ्रंटफुट पर आने के लिए मजबूर कर रहे हैं और फिर उन्होंने कुछ बाउंड्री लगाई।
वह उच्च गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं, खूबसूरत शॉट खेलते हैं और जब आप उनके जैसे बल्लेबाजों को गेंदबाजी करते हैं तो आपको शुरुआत से ही सटीक गेंदबाजी करनी होगी। एक बार जब वह मैदान में जम जाते हैं तो वह आसानी से रन बनाएंगे।
पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भी पोप की तारीफ की, जिन्होंने दबाव के समय में भी उनका साथ दिया।
हुसैन ने कहा, उन्होंने गर्मियों की शुरुआत अच्छी की, लेकिन अब वे थोड़ा पीछे रह गए हैं। मुझे उनका खेल पसंद है और यहां, वे खुद को और अधिक आगे की ओर धकेल रहे थे, और रक्षात्मक रूप से बेहतर स्थिति में थे।
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!