आईपीएल 2022: बिना दर्शकों के बंद दरवाजे के पीछे इस दिन से होगी आइपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत!

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। आईपीएल 2022: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 यानी आइपीएल 2022 का आयोजन भारत में ही किया जाएगा। बीसीसीआइ के एक सूत्र ने इसकी जानकारी दी। सूत्र ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि अगर भारत में कोविड-19 की स्थिति में सुधार होता है तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड आइपीएल 2022 का आयोजन भारत में ही करेगा। यही नहीं इस बार आइपीएल का आयोजन बंद दरवाजे के पीटे यानी बिना दर्शकों के किया जाएगा। इस बार आइपीएल के मुकाबलों को मुंबई में आयोजित किए जाने का विचार है और सारे मैच वानखेड़े स्टेडियम, क्रिकेट क्लब आफ इंडिया (सीसीआइ) और डीवाई पाटिल स्टेडियम पर खेले जाएंगे। अगर जरूरत पड़ी तो फिर पुणे का रुख किया जा सकता है।
आइपीएल 2022 के लिए मेगा नीलामी का आयोजन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में किया जाएगा जिसके लिए कुल 1214 खिलाड़ियों ने अपना नाम रजिस्टर करवाया है। इसमें 896 भारतीय और 318 ओवरसीज खिलाड़ी शामिल हैं। दो दिनों तक चलने वाली इस नीलामी में दस फ्रेंचाइजी अपनी-अपनी टीमों के तैयार करने के लिए जमकर बोली लगाती हुई नजर आने वाली है। नीलामी के लिए जिन खिलाड़ियों ने अपना पंजीकरण करवाया है उसमें 270 कैप्ड, 903 अनकैप्ड और 41 एसोसिएट खिलाड़ी शामिल हैं।
आइपीएल 2022 सीजन की शुरुआत 27 मार्च से की जा सकती है जबकि इस सीजन का फाइनल मुकाबला मई के आखिरी सप्ताह में मुंबई या फिर पुणे में आयोजित किया जा सकता है। बीसीसीआइ सचिन जय शाह ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि मुझे ये बताते हुए खुशी हो रही है कि आइपीएल का 15 वां सीजजन मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू होगा और मई के अंत तक चलेगा। अधिकांश टीम मालिकों ने अपनी इच्छा व्यक्त की कि टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया जाए। बीसीसीआइ हमेशा से 2022 के संस्करण का आयोजन भारत में करने के लिए उत्सुक था जिसमें इस बार दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ दिखाई देंगी। मैं आपको बता सकता हूं कि हम यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे कि आइपीएल भारत में बना रहे।
आपको बता दें कि इस सीजन में एक बार फिर से 10 टीमें टकराती हुई नजर आएंगी। आइपीएल में 10 साल के बाद एक बार फिर से 10 टीमें खिताब के लिए आपस में भिड़ेगी। इससे पहले साल 2011 में भी इस लीग में 10 टीमों ने हिस्सा लिया था। इसके बाद साल 2012 और 2013 में नौ टीमों ने इसमें हिस्सा लिया था। फिर साल 2014 से लेकर 2021 तक आठ टीमें इसमें हिस्सा लेती रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!