बिग ब्रेकिंग

उत्तराखंड में लगातार पांचवें दिन आए कोरोना के पांच हजार के करीब मामले, सात मरीजों की हुई मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार पांचवें दिन कोरोना के पांच हजार के करीब नए मामले दर्ज किए गए। राज्य में बीते 24 घंटे में 4759 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए और सात व्यक्ति कोरोना से जिंद्गी की जंग हार गए।
राज्य सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 38 हजार 124 व्यक्तियों की जांच की गई। जांच का आंकड़ा शुक्रवार के मुकाबले दोगुने से कुछ ही कम रहा। जांच बढने के चलते संक्रमण दर भी 21़60 प्रतिशत से घटकर 12़48 प्रतिशत पर आ गई। बीते दिन कोरोना के 4964 नए मामले दर्ज किए गए थे, जिसमें शनिवार को हल्की गिरावट पाई गई। देहरादून के लिहाज से शनिवार का दिन भारी रहा और ओमिक्रोन की दस्तक के बाद सर्वाधिक 1802 नए मामले पाए गए।
कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते एक्टिव केस बढ़कर 28 हजार 907 हो गए हैं और रिकवरी रेट घटकर 88़76 प्रतिशत पर आ गया है। संक्रमण के साथ सर्वाधिक चिंता इस बात की है कि कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा कम नहीं हो पा रहा। रविवार को जिन सात व्यक्तियों के मौत की खबर आई, उनमें चार श्री महंत इंदिरेश अस्पताल व बाकी एक-एक व्यक्ति एम्साषिकेश, हिमालयन हास्पिटल जौलीग्रांट व राजकीय मेडिकल कालेज हल्द्वानी में भर्ती थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!