खेल

जैनिक सिनर ने जीता खिताब, फाइनल में टेलर फ्रिट्ज को दी शिकस्त

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-यूएस ओपन 2024
नईदिल्ली, विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी जैनिक सिनर ने यूएस ओपन का खिताब जीता है।उन्होंने पुरुषों के एकल वर्ग के फाइनल मुकाबले में अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज को 6-3, 6-4, 7-5 से हरा दिया। वह यूएस ओपन को जीतने वाले इटली के पहले खिलाड़ी बने हैं।इसके साथ-साथ यह सिनर का इस साल दूसरा ग्रैंड स्लैम है। उन्होंने साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था।
सिनर ने अपने पहले मुकाबले में अमेरिका के मैकडोनाल्ड को 2-6, 6-2, 6-1, 6-2 से हराया था।इसके बाद अपने दूसरे मैच में उन्होंने अमेरिका के ही एलेक्स मिशेलसन को सीधे सेटों में हराया था।अपने तीसरे और चौथे मुकाबले में उन्होंने क्रमश: क्रिस्टोफर ओकोनेल और टॉमी पॉल पर आसान जीत दर्ज की थी।क्वार्टर फाइनल में उन्होंने डेनियल मेदवेदेव को 6-2. 1-6, 6-1, 6-4 से और सेमीफाइनल में जैक ड्रेपर को 7-5. 7-6, 6-2 से शिकस्त दी थी।सिनर के लिए यह साल शानदार बीता है। 2 ग्रैंड स्लैम जीतने के अलावा वह कुछ और प्रमुख खिताब भी जीत चुके हैं।मार्च 2024 में उन्होंने मियामी ओपन का खिताब जीता था। फाइनल में उन्होंने बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 6-3, 6-1 से हराया था।इसके बाद अगस्त 2024 में सिनसिनाटी ओपन के फाइनल में उन्होंने फ्रांसेस टियाफो को 7-6(4), 6-2 से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था।सिनर ने ये खिताब जीतने के बाद सोशल मीडिया पर भी खुशी व्यक्त की है।उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, दो हफ्तों के शानदार प्रदर्शन के बाद अपना दूसरा स्लैम खिताब जीतना अविश्वसनीय है। आप सभी के समर्थन के लिए धन्यवाद। मुझे यह खेल बहुत पसंद है और यह मेरे लिए सब कुछ है। साल के अंत में अपनी टीम और अपने परिवार के साथ इस पल का आनंद लेने का समय आ गया है।
इस साल के 2 ग्रैंड स्लैम सिनर (ऑस्ट्रेलियन ओपन और यूएस ओपन) ने और 2 ग्रैंड स्लैम कार्लोस अल्कराज (विंबलडन और फ्रेंच ओपन) ने जीते। इसी तरह आखिरी बार 2019 में राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच ने सभी ग्रैंड स्लैम जीते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!