बिग ब्रेकिंग

हवा हो गए विस अध्यक्ष के निर्देश, नासूर बन रहा अतिक्रमण

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कुछ माह पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने दिए थे अतिक्रिमण के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश
विस अध्यक्ष के निर्देश के बाद भी अतिक्रमण को लेकर लापरवाह बना है निगम व प्रशासन
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : कुछ सप्ताह पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने अधिकारियों की बैठक लेते हुए उन्हें अतिक्रमण को लेकर सख्ती दिखाने के निर्देश दिए थे। लेकिन, अधिकारियों पर विस अध्यक्ष के निर्देश का कोई भी असर नहीं दिखाई दे रहा। नतीजा अब भी सड़कों पर पूर्व की तरह अतिक्रमण पसरा हुआ है। शहरवासियों के लिए यह अतिक्रमण नासूर बनता जा रहा है। जबकि, पूर्व में कई सामाजिक संगठन लगातार अतिक्रमण हटाने की मांग उठा चुके हैं।
शहर की सड़कों पर पसरा अतिक्रमण शहरवासियों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है। तमाम शिकायतों के बाद भी सरकारी सिस्टम का अतिक्रमण हटाओ अभियान गोखले मार्ग से बाहर नहीं निकल पा रहा है। स्टेशन रोड पर वाहनों का सबसे अधिक दबाव होता है। इसके बाद भी उक्त रोड पर बर्तन व कपड़ा व्यापारियों ने आधी दुकान पर कब्जा जमाया हुआ है। यही स्थिति देवी रोड में भी देखने को मिल रही है। जहां राहगीरों के पैदल चलने तक का रास्ता नजर नहीं आ रहा। रही-सही कसर रेहड़ी-ठेली वालों ने पूरी कर दी है। नजीबाबाद रोड, पटेल मार्ग, बदरीनाथ मार्ग सहित अन्य मुख्य मार्गों पर हालात प्रतिदिन बिगड़ते जा रहे हैं। जबकि, शहरवासी भी लगातार अतिक्रमण को लेकर आवाज उठा रहे हैं। नागरिक मंच सहित अन्य संगठन इसको लेकर आंदोलन भी कर चुके हैं।

सड़क पर संचालित हो रहे गैराज
कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत 70 से अधिक गैराज संचालित हो रहे हैं। इनमें से अधिकांश गैराज राष्ट्रीय राजमार्ग व अन्य मुख्य मार्गों पर ही संचालित हो रहे हैं। सड़क पर मरम्मत के लिए खड़े वाहनों के कारण शहर की यातायात व्यवस्था भी बेपटरी होती जा रही है। अव्यवस्था के कारण पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!