खेल

जिस पिच पर टीम इंडिया हुई 46 पर ऑलआउट, वहीं रचिन रविंद्र ने लगा दिया शतक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बेंगलुरु,  भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे बेंगलुरु टेस्ट मैच में कीवी बल्लेबाज रचिन रविंद्र ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक लगा दिया है. इसी के साथ वह 2012 में रॉस टेलर के बाद भारतीय सरजमीं पर टेस्ट शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. रचिन रविंद्र ने तेज बल्लेबाजी की और भारतीय गेंदबाज कोशिश करते रहे, लेकिन उनका विकेट नहीं ले पाए.
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज रचिन रविंद्र ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए शतक लगा दिया है. उन्होंने सिर्फ 124 गेंदों में ये कमाल किया. इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और 2 छक्के देखने को मिले. हालांकि, ये गौर करने वाली बात है कि चिन्नास्वामी की इसी पिच पर पहली पारी में पूरी भारतीय टीम 46 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी, जबकि रचिन रविंद्र ने शतक लगा दिया है. आपको बता दें, 24 वर्षीय रचिन की ये दूसरी टेस्ट सेंचुरी है.
रचिन रविंद्र ने शतक लगाकर एक बड़ा कारनामा कर दिया है. वह भारतीय सरजमीं पर 12 साल बाद सेंचुरी लगाने वाले कीवी बल्लेबाज बन गए हैं. न्यूजीलैंड की ओर से भारत में पिछला शतक रॉस टेलर ने 2012 में बनाया था, जब वह 113 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे. दोनों ही शतकों में कॉमन बात ये है कि टेलर ने भी चिन्नास्वामी में ही शतक लगाया था और अब रचिन रविंद्र ने भी इसी मैदान पर सेंचुरी पूरी की है.
भारत को पहली पारी में 46 पर समेटने के बाद न्यूजीलैंड की टीम लगातार शानदार बल्लेबाजी करते हुए आगे बढ़ रही है. कीवी टीम की ओर से रचिन रविंद्र ने शतक लगाया है और डेवॉन कॉन्वे भी 91 रन बनाकर आउट हुए थे. वहीं, 7वें विकेट के लिए रचिन रविंद्र और टिम साउथी के बीच शतकीय साझेदारी हो चुकी है. तीसरे दिन के लंच तक न्यूजीलैंड का स्कोर 345/7 रनों का रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!