उत्तराखंड

चार करोड़ 23 लाख की लागत से होगा सिडकुल में कई निर्माण कार्य

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रपुर। सिडकुल पंतनगर क्षेत्र में विगत कई समय से क्षतिग्रस्त सड़कों के दोबारा निर्माण, मरम्मत और अन्य कार्य के लिए सिडकुल मुख्यालय से करीब 4 करोड़ 23 लाख 25 हजार रुपये को बजट स्वीत हो गया है। यह बजट अनुरक्षण और रख-रखाव कार्य के लिए स्वीत किया गया है। जल्द ही इन कार्यों के लिए टेंडर निकाले जाएंगे। इसके बाद सिडकुल में निर्माण कार्य और मरम्मत का काम शुरू हो जाएगा।
सिडकुल पंतनगर के क्षेत्रीय प्रबंधक की ओर से दो माह पूर्व सिडकुल में क्षतिग्रस्त हो चुकी करीब 3 किमी़ सड़क के दोबारा निर्माण, पेंचवर्क, झाड़ी का कटान, नालियों की सफाई, सीवर की सफाई, स्ट्रीट लाइट और हाईमास्क लाइटों के मरम्मत के लिए सिडकुल मुख्यालय को प्रस्ताव बनाकर भेजा गया था। मुख्यालय ने अब बजट स्वीत कर दिया है। इसके तहत नालियों का निर्माण, सीवर की सफाई, झाडी की सफाई के लिए एक करोड़ 21 लाख 34 हजार, स्ट्रीट लाइट, हाईमास्क समेत अन्य कार्य के लिए 47 लाख 91 हजार का बजट स्वीत हुआ है।
इसके अलावा वर्ष 2015 में सेक्टर तीन और चार में बनी सड़कों के दोबारा से निर्माण और पेंचवर्क कार्य लिए 2 करोड़ 54 लाख रुपये को बजट स्वीत हुआ है। सिडकुल के क्षेत्रीय प्रबंधक कमल किशोर कफल्टिया ने बताया कि सिडकुल की क्षतिग्रस्त हो चुकी करीब तीन किमी़क की सड़क को दोबारा बनाने, स्ट्रीट लाइट, हाईमास्क की मरम्मत समेत अन्य कार्य के लिए प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय को भेजा गया था। इसका प्रस्ताव पास होकर बजट की स्वीति हो गयी है। जल्द ही टेंडर निकालकर निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!