उत्तराखंड

दिल्ली की पान मसाला-जर्दा कंपनी से वसूला 32 लाख का टैक्स,जानिए ई-वे बिल से कैसे हो रहा था खेल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रपुर। राज्य कर विभाग की सचल दल टीम ने दिल्ली की पान मसाला और जर्दा कंपनी से टैक्स चोरी का 32़38 लाख का टैक्स वसूला है। मसाला कंपनी ई-वे बिल की वैलिडिटी का फायदा उठाकर माल की डिलवरी कर रही थी। शक होने पर टीम ने स्पेशल इंवेस्टिगेशन ब्रांच(एसआईबी) टीम से मामले की जांच करायी तो टैक्स चोरी पकड़ी गयी। रुद्रपुर के मोबाइल सचल दल प्रभारी व असिस्टेंट कमिश्नर ड़ हरिओम वर्मा ने बताया कि 22 फरवरी 2021 को दिल्ली की सोम ग्लोबल पान मसाला व जर्दा कंपनी ने गाड़ी संख्या डीएल 01 एलएसी 7381 से पान मसाला और जर्दा किच्छा की एक फर्म में सप्लाई किया। ठीक दूसरे दिन फिर कंपनी ने वाहन में पान मसाला और जर्दा किच्छा की फर्म को भेज दिया।
इस बीच सचल दल की टीम ने वाहन को रोककर कागजात चेक किये तो गबड़बड़ी मिली। वाहन को चेक किया तो उसमें 100 नग पान मसाला और 20 नग जर्दा मिला। इसके बाद टीम ने स्पेशल इंवेस्टिगेशन ब्रांच से मामले की जांच करायी थी तो इसमें टैक्स की चोरी पकड़ी गयी। इसके बाद फर्म स्वामी को नोटिस भेजा गया था।
उन्होंने बताया कि नोटिस भेजने के बाद दिल्ली की फर्म ने विगत दिवस 32़38 लाख का टैक्स जमा कर दिया है। उन्होंने बताया कि फर्म स्वामी ने ई-वे बिल की वैलिडिटी का फायदा उठाकर कर चोरी की है। कार्रवाई के दौरान एडिशनल कमिश्नर कुमाऊं जोन डीएस नगन्याल, ज्वाइंट कमिश्नर रणजीत ठाकुर, डिप्टी कमिश्नर रजनीश यशवस्थी शामिल रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!