उत्तराखंड

एमडी यूपीसीएल ने सभी फील्ड इंजीनियरों को दिए निर्देश मौके पर ही हो समस्याओं का निस्तारण

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। ऊर्जा निगम के विद्युत समाधार शिविरों में उपभोक्ताओं की समस्याओं के तत्काल निस्तारण पर एमडी यूपीसीएल अनिल कुमार ने जोर दिया। सभी फील्ड इंजीनियरों को शिविरों की संख्या बढ़ाने और शिकायतों का तेजी के साथ निस्तारण किए जाने के निर्देश दिए। सभी इंजीनियरों को शिविरों की संख्या बढ़ाने को भी कहा गया है। एमडी यूपीसीएल ने बताया कि 23 जनवरी को राज्य स्तर पर विद्युत समाधान शिविरों का आयोजन शुरू हुआ। अभी तक सभी 13 जिलों में 400 स्थान पर शिविर लगाए जा चुके हैं। इन शिविर में 7000 उपभोक्ताओं ने हिस्सा लिया। कुल 2981 शिकायतें प्राप्त हुईं। इनमें से 1704 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।
अधिकतर शिकायतें नए बिजली कनेक्शन, बिल गड़बड़ी, मीटर खराब होने से जुड़ी रहीं। इसके अलावा बिजली लाइन शिफ्टिंग, लो वोल्टेज, खराब पोल को बदलने से जुड़ी रहीं। इन सभी शिकायतों का तय समय के भीतर निस्तारण सुनिश्चित कराया जाएगा। इन शिविर में जूनियर इंजीनियर से लेकर मुख्य अभियंता स्तर के अफसरों की भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा गया है। इसके साथ ही शिविर में स्थानीय विधायक, प्रधान, पार्षद और अन्य जनप्रतिनिधियों की भागीदारी भी सुनिश्चित की जाए। कहा कि मुख्यालय स्तर पर भी लगातार निगरानी की जा रही है।
उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच के आदेशों का हो पालन
एमडी ने फील्ड के सभी इंजीनियरों को विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच के निर्देशों का भी गंभीरता के साथ पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कहा कि मंच के स्तर पर होने वाली सुनवाइ में एसडीओ स्तर के अफसर अपनी मौजूद्गी सुनिश्चित करें। आयोग के आदेशों का पूरी तरह पालन किया जाए। सुनवाई के दौरान पूरी तैयारी के साथ भाग लिया जाए। जरूरत पड़ने पर पैनल के वकीलों की भी मदद ली जाए।
बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं का तेजी के साथ निस्तारण किया जा रहा है। इसके लिए प्रदेश स्तर पर शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इन शिविरों में आने वाली शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण के निर्देश दिए गए हैं। -अनिल कुमार, एमडी यूपीसीएल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!