बिग ब्रेकिंग

किरण रिजिजू बोले- अल्पसंख्यकों पर हमले आतंकियों की हताशा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कश्मीर में स्थिति हो रही सामान्य

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

श्रीनगर, एजेंसी। केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू ने वीरवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कश्मीर में स्थिति सामान्य हो रही है। सुरक्षा परिदृश्य में सुधार आया है। हाल ही में आतंकी गतिविधियों में आयी तेजी और अल्पसंख्यकों पर हमले आतंकियों व उनके आकाओं की हताशा ही दर्शाते हैं। इनसे घबराने की जरुरत नहीं है। हमारे सुरक्षाबल इनसे निपट रहे हैं।
आज यहां खुन्मोह में प्रदेश विधि सेवा प्राधिकरण द्वारा आयोजित एक समारोह में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि कश्मीर में सुधरते हालात के बीच कुटेक हिंसक घटनाएं हो रही हैं। इस तरह की हिंसक घटनाएं तो पूरे देश में होती रहती हैं और यह सामान्य बात है। अगर आप पूरे परिदृश्य को ध्यान से आकलन करेंगे तो पाएंगे कि पूरी वादी में आपको हालात पहले से बेहतर नजर आएंगे। आज यहां हरेक आदमी संतुष्ट, प्रसन्न और विश्वास से भरा नजर आएगा। सिर्फ यहां के स्थानीय निवासियों के लिए ही नहीं, देश के अन्य राज्यों में रहने वाले लोगों के लिए भी जो यहां घूमने आना चाहते हैं, और पूर देश के लिए कश्मीर एक नायाब तोहफा है।
उन्होंने कहा कि कश्मीर में आज पर्यटकों की भीड़ है। स्थानीय लोग खुद हालात में बदलाव को महसूस करते हैं। स्कूल-कालेज बिना रुकावट खुल रहे हैं। देश-विदेश के निवेशक यहां निवेश के लिए इच्छा जता रहे हैं। अगर आप हाल ही में हुई कुटेक आतंकी घटनाओं की बात करते हैं तो घबराने की जरुरत नहीं है। आतंकी हिंसा अपने अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। कुटेक आतंकी ही बचे हैं । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में हमारे सुरक्षाबल उनसे पूरी तरह निपट लेंगे। इन घटनाओं का संज्ञान लिया गया है।
केंद्रीय कानून मंत्री ने कहा कि मैं बीते कई वर्षों से कश्मीर आ रहा हूं। इसलिए मैं यहां बदलाव को अच्टे तरीके से महसूस कर सकता हूं। मैं यहां सामान्य स्थिति को बहाल होता देख बहुत प्रसन्न हूं। वादी में पर्यटकों की बढ़ती संख्या का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि देश के पर्यटन क्षेत्र में जम्मू-कश्मीर की भूमिका अग्रणी है । वह देश के पर्यटन क्षेत्र का नेतृत्व करता है। कश्मीर घाटी में सिर्फ प्रातिक रूप से ही खूबसूरत नहीं है, यहां बहुत कुछ देखने-समझने लायक है। यहां की लोक कला, हस्तशिल्प, लोक संस्ति, सभ्यता, यहां का खान-पान, यहां की बहुलवादी संस्ति और यहां के लोगों की सहृदयता किसी को भी मोह सकती है। कश्मीर में दुनिया को दिखाने के लिए बहुत कुछ है। कश्मीर आज बहुत तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!