बिग ब्रेकिंग

उत्तराखंड में बदला मौसम, केदारनाथ में हुई बर्फबारी, देहरादून में चली तेज हवाएं

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। उत्तराखंड में गुरुवार शाम एक बार फिर मौसम बदला। अंधड़ के साथ कई इलाकों में बौछारें पड़ी। इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली। वहीं, केदारनाथ धाम में बर्फबारी हुई। चमोली जिले में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हुई। देहरादून में रात आठ बजे तेज हवाएं चलीं। वहीं, कुमाऊं मंडल के पर्वतीय जिलों में भी मौसम बदल गया है। बुधवार रात से पिथौरागढ़ जिले के विभिन्न क्षेत्रों में तेज बारिश हुई। वहीं, मैदानी जिले ऊधमसिंह नगर में भी हल्के ओले गिरे। इससे गर्मी से राहत मिलेगी।
मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के अनुसार कल शुक्रवार को उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर जिले में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की वर्षा होने की संभावना है। वहीं, अन्घ्य जनपदों में मौसम शुष्घ्क रहेगा।
गुरुवार शाम उत्घ्तरकाशी के नौगांव ब्लाक में बारिश के तूफान चला। तूफान के कारण गढ़ खाटल गांव में एक आवासीय मकान की छत उड़ी। इस दौरान घर में मौजूद ग्रामीणों की जान बाल-बाल बची। घटना की सूचना बडकोट की उप जिलाधिकारी शालिनी नेगी को दी गई।
आज शाम को यमुना घाटी में जमकर तूफान चला। कई स्थानों पर पेड़ टूटे तो तूफान से फसल को भी नुकसान पहुंचा। गढ़ खाटल गांव में भगत दास पुत्र दिल दास के आवासीय मकान की छत उड़ी। इस दौरान भगत दास का पूरा परिवार घर पर ही मौजूद था। परिवार के सदस्यों की जान बाल-बाल बची।
तूफान के बाद बारिश होने घर के अंदर रखा सामान भी भीग कर खराब हो गया है। ग्रामीण दीवान दास ने बताया कि परिवार के सामने आवास का संकट खड़ा हो गया। उन्होंने प्रशासन से प्रभावित परिवार की आर्थिक मदद करने की मांग की है।
रुड़की में इस साल अप्रैल में ही जून जैसी गर्मी का अहसास होने लगा है। जिस वजह से नागरिकों का हाल बेहाल हो गया है। आलम यह है कि दो कदम चलते ही सड़कों पर चलने वाले व्यक्तियों के हलक सूख रहे हैं। वहीं, चिलचिलाती धूप नागरिकों की त्वचा को झुलसा रही है।
शहर और आसपास के क्षेत्रों में नागरिकों को जलती-चुभती गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। सुबह से ही आसमान में तेज धूप खिल रही है। वहीं सुबह दस बजे के बाद ही धूप की चमक असहनीय हो रही है। साथ ही गर्म हवा भी चलनी शुरू हो गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!