बिग ब्रेकिंग

भारत जोड़ो यात्रा: सर्जिकल स्ट्राइक में कितनों को मारा इसका कोई प्रमाण नहीं, दिग्विजय ने केंद्र पर बोला हमला

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जम्मू, एजेंसी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार सर्जिकल स्ट्राइक करने की बात करती है लेकिन उनमें कितने लोगों को मार गिराया इसका कोई सबूत नहीं है। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के बयान राहुल नफरत की बात कर देश को बदनाम कर रहे हैं पर कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्हें यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भाषणों को सुनना चाहिए। वह खुलेआम लोगों को मारने की बात करके नफरत फैला रहे हैं।
कांग्रेस नेता ने सवाल उठाते हुए कहा कि अनुच्टेद 370 हटने से किसका फायदा हुआ। केंद्र की तरफ से कहा गया कि आतंकवाद खत्म हो जाएगा और हिंदुओं का बोलबाला होगा। मगर हालात अलग हैं। जब से अनुच्टेद 370 हटी है तक से आतंकवाद बढ़ा है। जम्मू कश्मीर में रोज कुछ ना कुछ हो रहा है। पहले आतंकी घटनाएं घाटी तक सीमित थी लेकिन अब राजोरी, डोडा तक पहुंच गई है।
उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश की समस्या का निदान नहीं करना चाहती है। यहां की समस्या कायम रखना चाहती है जिससे कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्में बनती रहें और नफरत फैलती रहे। आज तक कोई भी प्रधानमंत्री किसी फिल्म का प्रचार करने नहीं गया लेकिन अब उलटा हो गया है।
दिग्विजय सिंह ने कहा कि अनुच्टेद 370 की समाप्ति के बाद भी जम्मू कश्मीर में आतंकवाद जारी है। राजोरी जिले के ढांगरी में हाल ही में हुआ आतंकवादी हमला और जम्मू के नरवाल में हुए दो विस्फोट चिंताजनक है। दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश के साथ रविवार को जम्मू मडिकल कालेज अस्पताल में आतंकी हमलों के घायलों का हाल जानने के बाद पत्रकारों से बातचीत में यह बातें कहीं।
उन्होंने कहा वह ढांगरी और नरवाल में आतंकी हमलों की कड़ी निंदा करते हैं। उन्होंने कहा मोदी सरकार अनुच्टेद 370 की समाप्ति के बाद जम्मू कश्मीर में हालात में सुधार के जो दावे कर रही है। वह वास्तविक नहीं है। आए दिन प्रदेश में लक्षित हत्याएं, बम विस्फोट हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!