उत्तराखंड

भूमि बचाओ आंदोलनकारियों की हुई बैठक, बोले – खतौनियां मिलेंगी तभी खत्म होगा आंदोलन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

काशीपुर(आरएनएस)। भूमि बचाओ आंदोलनकारियों को सीएम पुष्कर धामी से मिले भरपूर आश्वासन के बाद भी वह अपना आंदोलन समाप्त करने के मूंड में नहीं हैं। आंदोलनकारियों ने मंच से कहा है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती और उनके हाथों में उनकी जमीनों की खतौनियां नहीं आ जातीं, तब तक ये आंदोलन निरंतर जारी रहेगा। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि समय रहते सरकार इस पर कोई ध्यान नहीं देगी तो आंदोलन को तेज धार दी जाएगी। बीते दिन रुद्रपुर में हुए सिख सम्मेलन से पूर्व आंदोलनकारियों का 6 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल सीएम से मिला था। सीएम ने आंदोलनकारियों को भरपूर आश्वासन देकर जल्द ही उनकी मांगों को पूरा करने का भरोसा दिया था। साथ ही उन्होंने लोगों के सामने मंच से ऐलान किया था कि वह इस मुद्दे को जड़ से हल करने का काम करेंगे। वहीं मंगलवार को तहसील परिसर में आंदोलनकारियों की बैठक का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता कर्म सिंह पड्डा ने की। उन्होंने कहा कि सरकार चाहती है कि हम लोग अपना ये आंदोलन समाप्त कर दें और सरकार पर भरोसा रखें, लेकिन ऐसा नहीं होगा। सरकार पर भरोसा है, लेकिन आश्वासन से काम नहीं चलेगा। जब तक मांगे पूरी नहीं होंगी आंदोलन जारी रहेगा। वहीं आंदोलन के आयोजक रजनीत सिंह सोनू ने स्पष्ट रूप से कहा कि जब तक सरकार आंदोलनकारियों को उनकी जमीनों की खतौनियां नहीं दे देती तब तक आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि पिछले चार साल से आश्वासन मिल रहा है। ऐसे में अब आश्वासनों पर भरोसा नहीं है। वहीं संयोजक जगतार सिंह बाजवा ने कहा कि कोई भी आंदोलन जज्बे और रणनीति से जीता जाता है और आंदोलनकारी अपनी रणनीति पर कायम हैं। कहा कि मुख्यमंत्री के आश्वासन को सकारात्मक लेते हुए हमें वेट एंड वच की स्थिति में रहना चाहिए। मुख्यमंत्री के आदेश पर समाधान के लिए गठित की गई, कमेटी की कार्यप्रणाली को कुछ दिनों तक संयम से देखा जाएगा फिर आगामी रणनीति तय की जाएगी। यह भी तय हुआ है कि नव वर्ष तक आंदोलन को सामान्य रूप से चलाया जाएगा और जनवरी के प्रथम सप्ताह में आगामी कार्यक्रमों को लेकर बैठक की जाएगी। बैठक में हरमिंदर सिंह बराड़, कुलबीर सिंह, राजेंद्र सिंह गिल, करमजीत शकर, सनी खैरा, सनी निज्जर, शेर सिंह, हरदेव सिंह, दलजीत सिंह रंधावा, आलोक सिंह, गुरविंदर सिद्घू, जसजीत भुल्लर, राजकिशोर सिंह आदि थे।
क्रमिक अनशन पर बैठे पांच लोगरू बाजपुर। मंगलवार को भूमि बचाओ आंदोलन में क्रमिक अनशन पर मनिंदर सिंह खैरा, मनदीप सिंह, सतपाल सिंह, गुरविंदर सिंह सिद्घू, मोनी भुल्लर बैठे। इन लोगों ने कहा कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होंगी हमारा ये आंदोलन ऐसे ही चलता रहेगा।
आंदोलन को राह से भटकने नहीं दिया जाएगा रू बाजवा
भूमि बचाओ मुहिम के संयोजक जगतार सिंह बाजवा ने कहा कि भूमि बचाओ आंदोलन शांतिपूर्वक चल रहा है और अपने भूमिधरी अधिकारों की प्राप्ति तक चलता रहेगा। उन्होंने कहा कि कुछ अदृश्य ताकतें आंदोलन को राह से भटकाना चाहती हैं, जिसे किसी भी तरह से कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। भूमि बचाओ आंदोलन बाजपुर के अस्तित्व की लड़ाई है। आंदोलन के सभी पक्ष किसान मजदूर व्यापारी पूरी एकजुटता से अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!