उत्तराखंड

घास लेने जंगल गए अधेड़ को हाथी ने पटककर मार डाला

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रपुर। किलपुरा रेंज में चचेरे भाई के साथ मवेशियों के लिए पत्ते लेने जंगल गए एक अधेड़ को हाथी ने पटककर मार डाला। वहीं हमले के दौरान चचेरा भाई पेड़ पर ही छिपा बैठा रहा। बाद में उसने घटना की सूचना परिजनों और ग्रामीणों को दी। वन विभाग व पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए उप जिला चिकित्सालय पहुंचाया।
बिरिया मझोला निवासी मोहम्मद सुलेमान (50) पुत्र मोहम्मद सद्दीक रविवार को अपने चचेरे भाई रऊफ के साथ मवेशियों के लिए पत्ते लेने किलपुरा रेंज के जंगल पश्चिमी बीट तृतीय में गया था। वे मवेशियों को भी अपने साथ ले गए थे। रऊफ पेड़ पर चढ़कर पत्ते काट रहा था और मोहम्मद सुलेमान पेड़ के नीचे पत्ते एकत्र कर रहा था। इसी दौरान एक टस्कर हाथी वहां आ गया। हाथी ने सुलेमान को पटककर मार डाला। हाथी का हमला देखकर रऊफ पेड़ पर ही छिपा बैठा रहा। टस्कर हाथी के वहां से वापस जाने के बाद रऊफ पेड़ से उतरकर गांव पहुंचा और घटना की जानकारी दी। मृतक के परिजनों व ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। वन क्षेत्राधिकारी मनोज कुमार पांडे, वन दरोगा खीमानंद आर्य, सुरेंद्र बिष्ट, रमेश आर्य, भगत सिंह महरा के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और शव का कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए उप जिला चिकित्सालय पहुंचाया। सोमवार को एसआई विजय बोहरा ने पोस्टमार्टम हाउस पहुंच कर पंचनामा भरा और पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई गई है।
विधायक कापड़ी ने परिजनों को दी सांत्वनारू अधेड़ की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। वहीं गांव में दहशत का माहौल है। मृतक सुलेमान छह भाइयों में तीसरे नंबर का था। वह पशुपालन कर जीवन यापन करता था। विधायक भुवन कापड़ी ने पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर मृतक के परिजनों को सांत्वना दी। विधायक ने वन विभाग के डीएफओ से वार्ता की। डीएफओ ने रेंजर पांडे को मामले की जांच करने और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद उचित कार्यवाही के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!