बिग ब्रेकिंग

चौंपियन बनने के बाद टीम इंडिया को पीएम मोदी ने किया फोन, बोले- आप सबने कमाल कर दिया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली , एजेंसी। भारतीय बैडमिंटन टीम ने आज यानी रविवार को इतिहास रच दिया। टीम इंडिया ने पहली बार थमस कप का खिताब अपने नाम किया। थमस कप के 73 साल के इतिहास में पहली बार है जब भारत विजेता बना है। उसने खिताबी मुकाबले में टूर्नामेंट की सबसे सफल और गत विजेता इंडोनेशिया को 3-0 से एकतरफा शिकस्त दी। भारत की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले ट्वीट कर सभी को बधाई दी और इसके बाद खिलाड़ियों से फोन पर बात की।
प्रधानमंत्री ने फोन पर बात करते हुए खिलाड़ियों से कहा, ष्आप सबने कमाल कर दिया। यह इंडिया की श्रेष्ठ खेल जीत है।ष् उन्होंने किदांबी श्रीकांत को विशेष बधाई देते हुए कहा कि आप एक भी मैच नहीं हारे। इसके साथ ही उन्होंने युवा लक्ष्य सेन से वापस लौटकर अल्मोड़ा की बाल मिठाई खिलाने के लिए कहा। उन्होंने चिराग शेट्टी से मराठी में बात की तो वहीं प्रणय से भी मैच पर बात की। मोदी ने सभी से पूछा कि आपको कब लगा कि हम जीत सकते हैं। इसके जवाब में श्रीकांत और लक्ष्य ने कहा कि क्वार्टर फाइनल में करीबी मुकाबले जीतने के बाद टीम को खिताब जीतने की उम्मीद जगी।
बैकक में आयोजित इस टूर्नामेंट में 14 बार की चौंपियन फाइनल से पहले तक अपराजित थी लेकिन खिताबी मुकाबले में वह भारत के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत पाई। भारत की तरफ से लक्ष्य सेन ने एकल मुकाबले में ओलंपिक पदक विजेता को हराया। इसके बाद चिराग शेट्टी और सात्विकसाइराज की जोड़ी ने इंडोनेशिया के शीर्ष युगल जोड़ी को पटखनी दी। आखिरी में किदांबी श्रीकांत ने भी अपना मुकाबला जीतकर इतिहास का हिस्सा बनने में सफल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!