देश-विदेश

अमरीका की इराक-सीरिया में ईरान समर्थित 85 ठिकानों पर एयर स्टाइक, 40 की मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बगदाद, एजेंसी। इराक-सीरिया में ईरान समर्थित ठिकानों पर अमरीका ने एयर स्ट्राइक की है, इस अटैक में 40 नागरिक मारे गए हैं, जबकि 25 लोग घायल हो गए हैं। इस घटना की जानकारी प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल-सुदानी के ऑफिस ने दी। एक बयान में कहा गया है कि हमलों को इराक की संप्रभुता के खिलाफ नई आक्रामकता के रूप में लिया गया है। बयान में इस हमले की निंदा की गई है। साथ ही इस बात से इनकार किया कि इराक सरकार ने पहले से ही वॉशिंगटन के साथ बातचीत की थी।
इस तरह के दावों को झूठा करार दिया है। बयान में कहा गया है कि इस क्षेत्र में अमरीकी नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन की मौजूदगी इराक में सुरक्षा और स्थिरता के लिए खतरा के साथ ही क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय संघर्षों में इराक को शामिल करने का कारण बन गई है। इराक सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कई अमरीकी की विमानों ने आकाशत और अल-कैम क्षेत्रों में बमबारी की, जिनमें वे क्षेत्र भी शामिल थे जहां हमारे सुरक्षा बल तैनात हैं, साथ ही आसपास के नागरिक स्थान भी शामिल थे। इस ज़बरदस्त हमले के कारण नागरिकों समेत 40 लोग मारे गए हैं और 25 घायल हो गए हैं।
इराक की सरकार ने शनिवार को कहा कि पश्चिमी इराक के सीमावर्ती इलाकों पर अमरीकी हवाई हमलों से देश और क्षेत्र की सुरक्षा और स्थिरता पर गंभीर परिणाम होंगे। इराक के प्रधानमंत्री के सैन्य प्रवक्ता याह्या रसूल ने एक बयान में कहा कि अमरीकी हवाई हमलों ने बगदाद से लगभग 400 किमी पश्चिम में अल-कैम शहर और इराक के अन्य सीमावर्ती क्षेत्रों को निशाना बनाया है। ये हवाई हमले इराक की संप्रभुता का उल्लंघन करते हैं और ऐसे समय में आए हैं जब इराक क्षेत्र में स्थिरता सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!