कोटद्वार-पौड़ी

अंकिता हत्याकांड से आक्रोशित लोगों ने पौड़ी में लगाया जाम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

आरोपियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग की
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : पौड़ी ब्लाक के डोभ श्रीकोट निवासी अंकिता भंडारी की हत्या के मामले में अंकिता के गांव डोभ श्रीकोट सहित शहरवासियों के साथ ही कई गांवों में आक्रोश बढ़ गया। आक्रोशित शहर वासियों के साथ ही विभिन्न संगठनों, छात्र-संगठनों ने प्रदर्शन कर आरोपियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग उठाई।
शनिवार को अंकिता हत्याकांड के विरोध में विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों व शहरवासियों ने बस स्टेशन में आधे घंटे तक जाम लगा दिया। इस दौरान रैली निकालकर आक्रोशित डीएम कार्यालय के बाहर करीब दो घंटे तक प्रदर्शन करते हुए जाम लगा दिया। इस दौरान आक्रोशित लोगों ने हत्याकांड के मामले की जांच फास्ट टैक कोर्ट में चलाते हुए जल्द ही आरोपियों को फांसी की सजा दिलाए जाने की मांग उठाई। शनिवार को अंकिता हत्याकांड के विरोध में डोभश्रीकोट, कांडई, पौड़ी, चंदोला राई सहित विभिन्न गांवों के लोग और विभिन्न सामाजिक संगठनों ने एकजुट होकर अंकिता भंडारी हत्याकांड के दोषियों पर शीघ्र फांसी देने की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि 22 साल के उत्तराखंड राज्य में इस प्रकार के जघन्य अपराध करने वालों को कदापि बख्शा नहीं जाना चाहिए। पौड़ी निवासी अंकिता के साथ आरोपियों ने जो घिनौनी हरकत की है उससे पूरे प्रदेश का नाम बदनाम हो गया है। ऐसे में इन आरोपियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाना चाहिए। उन्होंने हिदायत दी कि यदि आरोपियों को किसी भी प्रकार की शह दी गई तो जनता सड़कों पर उतर कर उग्र आंदोलन करेगी। इस मौके पर लोगों ने शहर के बस स्टेशन, धारा रोड, अपर बाजार, कलेक्ट्रेट परिसर, एजेंसी चौक व माल रोड आदि जगहों पर रैली निकाल कर हत्यारोपियों को सजा दिलाने की मांग उठाई। प्रदर्शन करने वालों में राज्य आंदोलनकारी बीरा भंडारी, ब्लाक प्रमुख द्वारीखाल महेंद्र राणा, पालिकाध्यक्ष यशपाल बेनाम, कांग्रेस जिलाध्यक्ष विनोद नेगी, महेंद्र असवाल, नीलम रावत, अजय पटवाल, अर्जुन पटवाल आदि शामिल थे।

श्रीनगर में निकाला कैंडल मार्च
जयन्त प्रतिनिधि।
श्रीनगर : अंकिता भंडारी की बेरहमी से हत्या मामले को लेकर बिरला कैंपस के विभिन्न छात्र संगठनों में गहरा आक्रोश है। अखिल भारतीय विद्याथी परिषद, आर्यन व जय हो छात्र संगठन की ओर से शुक्रवार देर सायं को कैंडल मार्च निकालकर आरोपियों को सख्त से सख्त दिलाए जाने की मांग की गई। मौके पर ऋतांशु कंडारी, सूरज नेगी, सम्राट राणा, अंकित झिंकवाण व आयुष मियां आदि ने कहा कि आरोपियों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!