कोटद्वार-पौड़ी

रिंगवाड़गांव की अंजली रावत ने एसएससी में किया टॉप

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

सतपुली के अंतर्गत असवालस्यूं पट्टी की ग्राम रिंगवाड़गांव की रहने वाली है अंजली
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: सतपुली के अंतर्गत असवालस्यूं पट्टी की ग्राम रिंगवाड़गांव निवासी अंजली रावत ने कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ग्रुप-डी परीक्षा में आल इंडिया प्रथम रैंक प्राप्त कर टाप किया है। परीक्षा टाप करने के बाद अंजली मिनिस्ट्री आफ एक्सटर्नल अफेयर्स में ज्वाइन करेंगी, जिसके बाद उन्हें विदेश में भारतीय दूतावास में नौकरी करने का मौका मिलेगा। बेटी की इस सफलता पर उनके स्वजन व क्षेत्रवासियों ने खुशी व्यक्त की है।रैंक के आधार पर सर्वे आफ इंडिया में तैनाती
22 वर्षीय अंजली ने वर्ष 2020 में भी कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की परीक्षा पास की थी। लेकिन, उन्हें बेहतर रैंक नहीं मिल पाई थी। तब रैंक के आधार पर उनकी तैनाती देहरादून में सर्वे आफ इंडिया में की गई। उन्होंने पुन: 2021 में एसएससी की परीक्षा दी। बीते 15 अक्टूबर को परीक्षा का परिणाम जारी किया गया। जिसमें अंजली ने सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया।

बचपन से ही अपना लक्ष्य तय कर चल रही थी अंजली
अंजली के पिता दिनेश रावत वर्तमान में केंद्रीय लोक निर्माण विभाग में प्रशासनिक अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। जबकि, माता गृहिणी हैं। वहीं, अंजली के ताऊ पद्मेंद्र सिंह रावत भी दिल्ली पुलिस में अपर पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात हैं। स्वजन ने बताया कि अंजली बचपन से ही अपना लक्ष्य तय कर चल रही थी। अंजली ने दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई पूरी की है। अंजली ने बताया कि उन्हें अपने परिवार से ही जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिली है। अपनी सफलता का श्रेय वह अपने स्वजन व गुरुजनों को देती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!