बिग ब्रेकिंग

अनुराग व तापसी पर आयकर विभाग का शिकंजा, छापे में 675 करोड़ की गड़बड़ी के सुबूत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। मुंबई में दो दिन से जारी आयकर विभाग की छापेमारी में 675 करोड़ रुपये की अनियमितता के सुबूत मिले हैं। इनमें से 670 करोड़ की अनियमितता के सुबूत फिल्म निर्माता के यहां और पांच करोड़ रुपये की अनियमितता के सुबूत फिल्म अभिनेत्री के यहां पाए गए हैं। इसके अलावा आयकर विभाग को उनके सात बैंक लकर्स की भी जानकारी मिली है, जिन्हें फिलहाल फ्रीज कर दिया गया है।
आयकर विभाग ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि दो दिनों में मुंबई, पुणे, दिल्ली और हैदराबाद में दो प्रोडक्शन कंपनियों और एक फिल्म अभिनेत्री से संबंधित कुल 28 स्थानों की तलाशी ली गई। प्रोडक्शन कंपनियां मुख्य तौर पर फिल्म, वेब सीरीज, निर्देशन और बड़े सिलेब्रेटीज के लिए टैलेंट मैनेजमेंट का काम करती है।
आयकर विभाग के मुताबिक, फिल्म प्रोडक्शन कंपनी में छापे के दौरान फिल्म से घोषित आय और बक्स अफिस कलेक्शन में भारी अंतर के सुबूत मिले हैं। प्रोडक्शन कंपनी के अधिकारी पूछताछ में 300 करोड़ रुपये की आय के बारे में जानकारी देने में विफल रहे। इसी तरह प्रोडक्शन हाउस के शेयरहोल्डर्स और निदेशकों को बीच शेयर बंटवारे में शेयरों की कीमत काफी दिखाये जाने के भी सुबूत मिले हैं। शुरुआती जांच में प्रोडक्शन कंपनी पर 350 करोड़ रुपये की आयकर की जिम्मेदारी बन सकती है। बक्स अफिस कलेक्शन और शेयर के बंटवारे में घपले के साथ ही कंपनी के निदेशकों की ओर से फर्जी बिल के सहारे पैसे निकालने का मामला भी सामने आया है।
आयकर विभाग का मानना है कि फर्जी बिल के सहारे 20 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी की गई। प्रोडक्शन कंपनी के अलावा अभिनेत्री के यहां छापे में पांच करोड़ रुपये नकद लेने की रसीदें मिली हैं। विभाग इस पर आयकर की देनदारी का आकलन कर रहा है। वैसे तो आयकर विभाग ने अपने बयान में किसी निर्देशक या अभिनेत्री का नाम नहीं लिया है। माना जा रहा है कि प्रोडक्शन कंपनी अनुराग कश्यप से जुड़ी है और अभिनेत्री तापसी पन्नू हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!