बिग ब्रेकिंग

मोदी सरकार में बढ़े महिलाओं पर अत्याचार, बलात्कारियों को संरक्षण देती है भाजपा: अलका लांबा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस ने कहा है कि मोदी सरकार में महिलाओं पर अत्याचार बढ़े हैं और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महिला अपराधों को रोकने में विफल साबित हुई है। महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अलका लांबा ने गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि महिलाओं के साथ हो रहे अपराधों को लेकर केंद्र सरकार से सवाल पूछे गए थे और उम्मीद की जा रही थी कि महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी सवालों का जवाब देंगी लेकिन वह जवाब देने से बचती रही हैं।
उन्होंने कहा, “हमें उम्मीद थी कि देश की महिला-बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी एक प्रेस वार्ता करके अपने विभाग का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगी। स्मृति ईरानी इससे बचती रहीं लेकिन हमने अब उनकी जवाबदेही तय करने की ठानी है।कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने तमाम मुद्दों पर श्रीमती ईरानी से सवाल पूछे जिनका उन्होंने ट्विटर पर जवाब दिया। उम्मीद कि वह प्रेस वार्ता करें न कि जवाब ट्विटर पर दें। उनका ये रवैया वैसा ही रहा, जैसा कोरोना के लॉकडाउन में दिखा था। क्योंकि जब देश में बच्चे, महिलाएं सड़कों पर थे तो स्मृति ईरानी अंताक्षरी खेल रही थी।”
कांग्रेस नेता ने कहा, “भाजपा का नारा था- बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ। ये नारा कुछ ही समय में बदलकर हो गया- भाजपा से बेटी बचाओ’। क्योंकि देशभर में भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है, जो बलात्कारियों को संरक्षण देती है। महिला पहलवानों के यौन शोषण का आरोपी बृजभूषण शरण सिंह- उन्नाव कांड का कुलदीप सेंगर। बीएचयू गैंगरेप में आरोपी भाजपा के पदाधिकारी। बिलकिस बानो के गुनहगार महिला अपराधियों की ये लिस्ट बहुत लंबी है जिसमें भाजपा ने हर बार सिर्फ बलात्कारियों का ही साथ दिया है।”
उन्होंने कहा, “देश की महिला बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी से हमारे सवाल थे-देश में महिलाओं, बच्चों के प्रति अपराध में बढ़ोतरी हुई है। आखिर बृजभूषण सिंह पर प्राथमिकी होने के बाद गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई। मणिपुर की आदिवासी बेटियों के साथ गैंगरेप हुए छह माह बीत गए, कौन सी फास्ट-ट्रैक कोर्ट में केस चलाकर आरोपियों को सजा दी गई। हरियाणा में मंत्री संदीप सिंह यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप और प्राथमिकी दर्ज होने के बाद भी मंत्री पद पर बने हैं या नहीं।”
महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “देश की राजधानी दिल्ली में चार साल की बच्ची से दुष्कर्म हुआ है।क्या स्मृति ईरानी जी, राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष, महिला मोर्चा की अध्यक्ष उस पीड़ित परिवार से मिलने गईं। जब हम पीड़ित परिवार से मिलने की कोशिश कर रहे हैं, तो पुलिस मिलने नहीं दे रही है। इस घटना को हुए चार दिन हो गए लेकिन स्मृति ईरानी जी चुप हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!