देश-विदेश

ईडी अफसरों पर हमला: क्या पश्चिम बंगाल में लगेगा राष्ट्रपति शासन? किम जोंग से ममता की तुलना

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कोलकाता, एजेंसी पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर जानलेवा हमले के बाद सियासत गरमा गई है। पुलिस ने मामले में 3 एफआईआर दर्ज की हैं। घटना के बाद विपक्ष ने पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग कर दी है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा ईडी के अधिकारियों पर हमले हो रहे हैं। राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने के लिए यह उपयुक्त मामला है। पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था का जनाजा निकल गया है। उधर, भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि यह संघीय ढांचे पर हमला है।
यही नहीं, केंद्रीय राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तुलना किम जोंग से कर दी। इसी बीच राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने संकेत दिया है कि वह सभी संवैधानिक विकल्पों पर विचार करेंगे और मामले में उचित कार्रवाई करेंगे। बता दें कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख शाहजहां के समर्थकों ने शुक्रवार को छापेमारी करने आए ईडी के अधिकारियों पर हमला कर दिया और उनके वाहनों में तोड दिया।
अधिकारी राशन वितरण घोटाले की जांच के संबंध में शाहजहां के उत्तर 24 परगना जिला स्थित आवास पर छापा मारने पहुंचे थे। एक अधिकारी ने बताया कि ईडी के अधिकारी राज्य में 15 स्थानों पर छापेमारी कर रहे हैं और शेख का आवास उनमें से एक है। अधिकारी ने बताया कि जब ईडी अधिकारी सुबह संदेशखली इलाके में शेख के आवास पर पहुंचे, तो बड़ी संख्या में तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने ईडी अधिकारियों और उनके साथ आए केंद्रीय बलों के जवानों को घेर लिया। इसके बाद उन्होंने प्रदर्शन किया और फिर उन पर हमला कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने टीम को वहां से जाने के लिए मजबूर कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!