कोटद्वार-पौड़ी

महाविद्यालय में तिरंगा रैली के माध्यम से जागरूकता अभियान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कोटद्वार। स्थानीय डॉ० पी० द० ब०ही० राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में आज स्वतंत्र भारत के 75 गौरवशाली वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में तिरंगा रैली का आयोजन किया गया। प्रभारी प्राचार्य प्रो0 एम डी कुशवाहा ने तिरंगा रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। तिरंगा रैली में महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक एवं सभी विभागों के छात्र छात्राएं मौजूद रहे।
तिरंगा रैली महाविद्यालय से प्रारंभ होकर मुख्य मार्गो से होते हुए झंडा चौक से बद्रीनाथ मार्ग होते हुए आयोजित की गई। महाविद्यालय के एनसीसी,एनएसएस, रोवर्स रेंजर्स बी0 एड0 एवं सभी विभागों द्वारा बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया गया। छात्र-छात्राओं द्वारा रैली में बड़े उत्साह के साथ तिरंगा गीत और एनसीसी गीत का आयोजन किया गया। छात्र छात्राओं ने रैली के माध्यम से सभी लोगों को घर घर तिरंगा लगाने के लिए जागरुक किया। अपने नारों में छात्र छात्राओं ने देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले वीर शहीदो को याद किया और सभी को अपने घर में तिरंगा लगाने के लिए प्रेरित किया। महाविद्यालय की मीडिया प्रभारी डॉ तनु मित्तल ने बताया कि उच्च शिक्षा निदेशालय हल्द्वानी नैनीताल के दिशा निर्देशों के क्रम में रैली का आयोजन किया गया है।
इस अवसर पर प्रो0आर0 एस0 कटियार, डॉ अनुराग अग्रवाल, डॉ आशा देवी, डॉ अमित कुमार जायसवाल, डॉ जुनिष कुमार, एनएसएस, एनसीसी, रोवर्स रेंजर्स प्रभारी एवं महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक एवं छात्र छात्राएं बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!