बिग ब्रेकिंग

पहाड़ों में बिगड़ा मौसम, औली में बर्फबारी से बढ़ी ठंड

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चमोली। उत्तराखंड में सोमवार को ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मौसम बिगड़ गया। देर शाम जोशीमठ में अचानक मौसम खराब होने के बाद औली में बर्फबारी शुरू हो गई। जिसके चलते औली की खूबसूरत वादियां बर्फ से सराबोर हो गईं।
वहीं, औली घूमने पहुंचे पर्यटकों में बर्फबारी होने से खासा उत्साह रहा। पर्यटकों ने औली पहुंचकर बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठाया।
औली में बर्फबारी के बाद निचले इलाकों में बारिश होने से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। शहर में ठंड से राहत देने के लिए अलग-अलग स्थानों पर अलाव की व्यवस्थ की गई है।
औली में कई जगहों पर ताजी बर्फ जम गई है। वहीं, अभी तक बर्फबारी न होने से औली में पर्यटकों की आवाजाही कम थी, लेकिन बर्फबारी होने पर अब औली पर्यटकों से गुलजार होने लगी है।
बता दें कि तीन-चार दिन की राहत के बाद राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर में अगले 24 घंटे में कहीं-कहीं हल्की बारिश के साथ ही बर्फबारी की संभावना है।
वहीं राज्य के बाकी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा। राज्य के मैदानी इलाकों में कोहरा छाए रहने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि हरिद्वार, उधमसिंह नगर जैसे कुछ इलाकों में कोहरा छाए रहने की संभावना है।
राजधानी में आसमान साफ रहेगा। सुबह के समय कोहरा रहने की संभावना है। यहां अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री बने रहने की संभावना है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!