कोटद्वार-पौड़ी

बदरीनाथ मार्ग पर पेयजल लाइन का वॉल लीक, व्यर्थ में बह रहा पानी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार में विभाग की अनदेखी के चलते हजारों लीटर पानी हर रोज व्यर्थ हो रहा है। कहीं पेयजल आपूर्ति की पाइप लाइन लीक है तो कही वॉल से पानी सड़क पर बह रहा है। सड़कों पर व्यर्थ बह रहे पानी का खामियाजा आम आदमी को भुगतना पड़ रहा है। स्थानीय लोग जल संस्थान के अधिकारियों को लो प्रेशर की समस्या से कई बार अवगत कराया जा चुका है। लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
बदरीनाथ मार्ग पर मुख्य पेयजल लाईन का वॉल पिछले काफी समय से लीकेज हो रहा है। प्रतिदिन हजारों लीटर पानी सड़क पर बर्बाद हो रहा है। विभागीय अधिकारी जानकारी के बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दे रहे है। स्थानीय लोगों द्वारा कई बार शिकायत करने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। सड़क पर पानी बहने से आमजन परेशान है और प्रशासन के प्रति रोष भी बना हुआ है। स्थानीय निवासी प्रवेश, महेश ने बताया कि पिछले एक माह से पाइन लाइन का वॉल लीकेज होने के कारण पानी सड़क पर बह रहा है, लेकिन संबंधित विभाग ने इसे रोकने के लिए अभी तक कोई कदम नहीं उठाये है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कई बार विभागीय अधिकारियों को अवगत कराने के बावजूद जिम्मेदार इस ओर ध्यान देने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि विभागीय लापरवाही के कारण इस मार्ग पर बार-बार पाइप लाइन लीकेज होती रहती है। विभाग को इसका स्थाई समाधान निकालना चाहिए। उन्होंने कहा कि पानी सड़क पर बहने से कई परिवारों को पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल पा रहा है। स्थानीय लोगों ने पाइन लाइन के वॉल की जल्द से जल्द मरम्मत कराने की मांग की है।
उधर, जल संस्थान के अधिशासी अभियन्ता एलसी रमोला का कहना है कि जल्द ही पाइप लाइन के वॉल की मरम्मत कराई जायेगी। लीकेज पाइप लाइन को प्राथमिकता से दुरूस्त करवाया जा रहा है। जेई को इस संबंध में निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!