बिग ब्रेकिंग

26 जनवरी से पहले हाई ।समतज, होटलों-गेस्ट हाउस सहित सार्वजनिक स्थानों पर पैनी नजर, बर्डर पर पुलिस तैनात

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस 2023 के अवसर पर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। दिल्ली पुलिस ने भी पैट्रोलिंग तेज कर दी है। अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने राजधानी में गणतंत्र दिवस समारोह से पहले अतिरिक्त पिकेट तैनात किए हैं। आतंकवाद विरोधी उपायों को भी तेज कर दिया है। साथ ही लोगों से पुलिस ने अपील की है, वो सतर्क रहें और किसी संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति दिखे तो उसके बारे में तुरंत जानकारी दें।
दिल्ली पुलिस के सभी सहायक पुलिस आयुक्त और सभी रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन और मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यों के साथ मीटिंग की जा रही है। इस दौरान उन्हें सुरक्षा उपायों के बारे में जानकारी दी जा रही है। साथ ही दिल्ली पुलिस सोशल मीडिया पर भी सुरक्षा को लेकर जागरूकता फैला रही है।
जिलों की पुलिस के साथ आतंक रोधी उपायों की तैयारियों को परखने के लिए मक ड्रिल भी चलाई जाएगी। विशेष पुलिस आयुक्त (ल एंड अर्डर) दीपेंद्र पाठक ने कहा कि हमारी सुरक्षा जांच और आतंकवाद विरोधी उपाय मजबूत हैं। हम किसी भी शरारत करने वाले या आतंकवादी अपराधी को कार्य करने या सफल होने की अनुमति नहीं देंगे।
पुलिस ने बताया कि किराएदारों और घरले सहायकों का सत्यापन किया जा रहा है। साथ ही होटल्स, गेस्ट हाउसों और श्धर्मशालाओंश् में औचक निरीक्षण भी किया जा रहा है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई संदिग्ध या असामाजिक तत्वों ने अवैध रूप से जगह पर कब्जा नहीं किया है। संवेदनशील जगहों पर पैट्रोलिंग जारी है। पुलिस ने कहा कि मल, बाजारों, रेलवे और मेट्रो स्टेशनों और बस टर्मिनस पर चेकिंग तेज कर दी गई है, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो।
अधिकारियों के अनुसार, अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ समन्वय में आतंकवाद विरोधी उपाय तेज कर दिए गए हैं, क्योंकि दिल्ली हमेशा आतंकवादियों या असामाजिक तत्वों के निशाने पर रही है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में किसी भी शरारती तत्व के प्रवेश को सुनिश्चित करने के लिए सीमावर्ती इलाकों में अतिरिक्त पिकेट भी तैनात किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!