देश-विदेश

भारत ने इमरान को दिखाया आईना, कहा- पाक के पास 26/11 मुंबई हमले के साजिशकर्ताओं के खिलाफ सबूत मौजूद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेसी । पाकिस्तान की फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची जारी की है जिनमें कई खूंखार आतंकियों के नाम हैं जिनका संबंध मुंबई आतंकी हमले से था। इन रिपोर्टों पर भारत ने कहा है कि अब दुनिया के सामने जाहिर हो चुका है कि 26/11 मुंबई हमला सुनियोजित था और इसको पाकिस्तान में बैठे आतंकी सरगनाओं द्वारा अंजाम दिया गया था। विदेश मंत्रालय के प्रवक्घ्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि इस लिस्ट से स्घ्पष्ट हो जाता है कि पाकिस्तान के पास हमले के सभी साजिशकर्ताओं और सूत्रधारों के खिलाफ जानकारी और सबूत हैं।
श्रीवास्तव ने कहा कि हमने उन मीडिया रिपोर्टों को देखा है जिनमें कहा गया है कि पाकिस्तानी फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने मोस्ट वांटेड और हाईप्रोफाइल आतंकियों की अपडेट सूची जारी की है। इसमें कई पाकिस्तानी आतंकियों के नाम हैं जो 26/11 मुंबई आतंकी हमले में शामिल थे। दरअसल, पाकिस्तान की उक्त जांच एजेंसी की ओर से एक लिस्ट जारी की गई है जिसमें 19 ऐसे आतंकियों के नाम हैं जिनका ताल्लुक साल 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले से था। रिपोर्टों के मुताबिक, इस सूची में लश्कर-ए-तैयबा के कई आतंकियों का नाम है।
श्रीवास्तव ने एलएसी पर चीन के साथ जारी तनाव पर भी बात रखी। उन्होंने कहा कि इस मसले पर चर्चा जारी है। चीनी पक्ष भी अगली वार्ता के लिए सहमत है। उन्होंने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन को ट्वीट कर के उन्घ्हें जीत की बधाई दी है। उन्घ्होंने यह भी बताया कि अब दोनों नेताओं की आपसी सुविधा से तय वक्त पर फोन पर बातचीत होगी। उल्लेखनीय है कि चीन के साथ बीते दिनों सैन्य कमांडर स्घ्तर की बातचीत हुई थी जिसमें भारतीय सेना से साफ कर दिया था कि वह पूर्व की स्थिति की बहाली बगैर पीटे नहीं हटेगी। भारतीय सेना का साफ कहना है कि चीनी सैनिकों को हर हाल में वापस लौटना ही होगा़.़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!