उत्तराखंड

संवैधानिक संस्थाओं का दुरूपयोग कर रही भाजपा सरकाररू हरीश रावत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

महंगाई से आमजन त्रस्तरू सतपाल ब्रह्मचारी
हरिद्वार। वरिष्ठ कांग्रेस नेता पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि विपक्ष को समाप्त करने के लिए केंद्र की भाजपा सरकार ईडी, आयकर, सीबीआई जैसी संवैधानिक संस्थाओं का दुरूपयोग कर रही है। कांग्रेस और विपक्ष की सरकारों को अस्थिर किया जा रहा है। भूपतवाला स्थित राधाष्ण धाम में पत्रकारों से वार्ता करते हुए हरीश रावत ने कहा कि केंद्र सरकार फूट डालो राज करो की नीति पर चल रही है। संवैधानिक संस्थाओं का दुरूपयोग कर कांग्रेस और विपक्ष के दूसरे नेताओं को झूठे मुकद्मों में फंसाया जा रहा है। विपक्ष की सरकारों को भी अस्थिर किया जा रहा है। इसकी शुरूआत 2016 में उनके नेतृत्व वाली कांग्रेस की उत्तराखण्ड सरकार को अस्थिर करने के साथ की गयी थी। हाल ही में महाराष्ट्र सरकार का पतन इसका ताजा उदाहरण है। यह विपक्ष को समाप्त करने का सुनियोजित प्रयास है।
हरीश रावत ने कहा कि ईडी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से कई घंटे तक पूछताछ की। लेकिन कुछ नहीं मिला। अब ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए समन किया है। इसके विरोध में 21 जुलाई को पूरे देश में कांग्रेस कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा 9 अगस्त को अगस्त क्रांति दिवस से 15 अगस्त तक कांग्रेस द्वारा कश्मीर से कन्याकुमारी तक पदयात्रा का आयोजन किया जाएगा। उत्तराखण्ड के सभी जिलों में भी कार्यकर्ता 75 किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे। हरीश रावत ने कहा कि पुलिस तंत्र का दुरूपयोग कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न किया जा रहा है। उत्पीड़न बंद नहीं हुआ तो पूरे प्रदेश में आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आसमान टू रही महंगाई के चलते गरीब व मध्यम वर्ग का जीवन बेहद कठिन हो गया है। महंगाई के विरोध में जल्द ही बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा।
हाल ही संपन्न हुए विधानसभा चुनाव की चर्चा करते हुए हरीश रावत ने कहा कि भीतरघात ना होती तो हरिद्वार में कांग्रेस और अधिक सीटें जीतती। भीतरघात के चलते कई सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों को नजदीकी अंतर से हार से का सामना करना पड़ा।
पूर्व पालिका अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी ने कहा कि भाजपा सरकार में महंगाई से आमजन त्रस्त है। पहले से ही आसमान टू रही महंगाई के बीच सरकार ने आटा, दाल, चावल सहित तमाम जरूरी चीजों पर जीएसटी की नए दरे लागू कर केंद्र सरकार ने जनता की तकलीफ को और बढ़ा दिया है। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राव आफाक अली व मनीष कर्णवाल ने कहा कि पंचायत चुनावों के लिए सीटों के परिसीमन और पदों के आरक्षण में सरकार की हठधर्मिता के बावजूद कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समय समय पर केंद्र व राज्य सरकार की नाकामी को उजागर जनहित की बात करते हैं।
इस अवसर पर राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष संतोष चौहान, भेल श्रमिक नेता राजबीर चौहान, किरणपाल बाल्मिीकि, छम्मन पीरजी, मुरली मनोहर, मनीष कर्णवाल, वरूण बालियान, रविश भटीजा, वीरेंद्र श्रमिक, सत्यनारायण शर्मा, पूर्व सभासद अमन गर्ग, नितिन यादव, हिमांशु बहुगुणा, राव शाहबाज, तरूण व्यास सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!