बिग ब्रेकिंग

भाजपा को सरकार की चिंता , देश की नहीं : कांग्रस

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली । अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है, कि चीनी सेना द्वारा हमले में देश के उच्च सैन्य अधिकारी सहित 20 जवानों की शहादत से पूरे देश में भारी रोष है, गंभीर चिंता व व्यग्रता है। पूरे देश को हमारे वीर सपूतों के शौर्य पर गर्व है, जिन्होंने अपने प्राणों की आहुति दे भारत मां की अस्मिता की रक्षा की है। भारत के साहसी सैनिकों पर हमें नाज़ है, जो सीना ताने आज भी दुश्मनों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि, चीनी सेना के इस दुस्साहस पर प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी व उनकी सरकार ने मौन साध लिया है। देश को उम्मीद नहीं थी कि 40 दिनों की दिल्ली के हुक्मरानों की सरकारी चुप्पी का परिणाम इतना हृदय विदारक होगा। केंद्रीय भाजपा सरकार की खामियों और नाकामियों की वजह से हमारे सैनिकों की शहादत का यह दुखद और वेदना भरा दिन देश को देखना पड़ेगा।
राहुल गांधी, कांग्रेस पार्टी व पूरा प्रतिपक्ष बार बार केंद्र सरकार से गुहार लगाते रहे, आगाह करते रहे कि कुछ बताईये कि आखिर सीमा पर परिस्थितियां क्या हैं, चीन की सेना हमारी सरहदों में कहां तक घुस आई है? और हमारी कितनी जमीन हड़प ली है? सेना के पूर्व अधिकारी भी लगातार आगाह कर रहे थे कि स्थिति गंभीर है व सरकार को सावधान हो कार्यवाही की आवश्यकता है।
मगर लापरवाह और नाकाम सरकार अपने राजनैतिक जलसों, चुनावी लड़ाईयों, विपक्ष की सरकारें गिराने के षडयंत्रों में व्यस्त रही और सीमा की सच्चाई देश से छिपाती रही। दुख से कहना पड़ता है कि केंद्रीय भाजपा सरकार की प्राथमिकता में देश नहीं, अपने दल की सत्ता मात्र है। श्री सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार में सवालों पर पाबंदी है और सूचनाओं पर तालाबंदी है। आज देश से सब कुछ छिपाया जा रहा है। पर क्या मोदी सरकार के पास उन मांओं के लिए कोई जवाब है, जिन्होंने देश की रक्षा में अपने लाड़ले बेटों की कुर्बानी दी है? क्या उन पत्नियों के लिए कोई जवाब है, जिन्होंने अपने सिंदूर को भारत मां पर न्योछावर कर दिया? क्या उन बच्चों के लिए कोई जवाब है, जिनके सर से पिता का साया उठ गया?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!