उत्तराखंड

आपदा के समय गायब हैं भाजपा के जिला प्रभारी मंत्री : हरीश रावत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हरिद्वार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने कहा कि हरिद्वार जिले के लोग आपदा से ग्रस्त हैं, लेकिन भाजपा के जिला प्रभारी मंत्री गायब हैं। भाजपा के मुख्यमंत्री ने जिला प्रभारी मंत्रियों को अपने क्षेत्र में जाने के निर्देश पूर्व दिए थे। लेकिन जिले में आयी आपदा के समय भाजपा के जिला प्रभारी मंत्री कहीं नजर नहीं आ रहे। हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में गंगा के किनारे तटबंध बनाए गए थे। उनकी मरम्मत अगर समय से हो जाती तो शायद यह स्थिति न पैदा होती।
हरीश रावत ने सोमवार को हरिद्वार में प्रेसवार्ता के दौरान ये बातें कहीं। रावत ने कहा कि उन्होंने बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा किया तो देखा कि घरों में घुसे पानी ने लोगों का काफी नुकसान कर दिया है। घरों में रखा अनाज, कपड़े से लेकर पशुओं का चारा तक बारिश के पानी से खराब हो चुका है। किसानों की फसल तबाह हो चुकी है। सरकार को तत्काल आपदा ग्रस्त क्षेत्र में जाकर लोगों की मदद को आगे आना चाहिए था। लेकिन लोगों को राहत देने में देरी हुई है। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी बाढ़ग्रस्त इलाकों का निरीक्षण कर लोगों के नुकसान का आकंलन कर उनकी जल्द से जल्द मदद करने का कार्य करें।
हरीश रावत ने कहा बारिश के जमा पानी से क्षेत्र में बीमारियों के फैलने का खतरा बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम को बाढ़ग्रस्त इलाके में भेजकर जायजा लेकर कीटनाशक दवाओं का छिड़काव भी किया जाए। इस दौरान महानगर कांग्रेस अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी, ग्रामीण कांग्रेस के अध्यक्ष राजीव चौधरी, महानगर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष अमन गर्ग, पूर्व विधायक रामयश सिंह, श्रमिक नेता मुरली मनोहर, ओपी चौहान, राजवीर चौहान, मनीष कर्णवाल, सोम त्यागी, शुभम जोशी, राव आफाक अली, नितिन तेश्वर आदि मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!