उत्तराखंड

टिमली क्षेत्र में 51 लाख की स्मैक संग कार सवार दंपति गिरफ्तार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

विकासनगर। यूपी के मिर्जापुर से स्मैक तस्करी करने आये कार सवार पति-पत्नी को सहसपुर थाना पुलिस ने टिमली क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने 510 ग्राम स्मैक बरामद की है। दोनो आरोपी पति-पत्नी के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस ऐक्ट में मुकदमा दर्ज कर दिया है। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पुलिस ने न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। आरोपियों के कब्जे से पकडी गयी स्मैक की कीमत करीब 51 लाख रुपये आंकी गयी है।
सहसपुर पुलिस को लगातार क्षेत्र में स्मैक तस्करी की सूचना मिलने पर सोमवार रात को यूपी की सीमा से लगे टिमली गांव के पास वाहनों की तलाशी का अभियान चलाया। अभियान के दौरान पुलिस को एक कार में सवार एक महिला व पुरुष मिले। जिनकी तलाशी लेने पर आरोपियों से 510 ग्राम स्मैक बरामद की। जिसमें आरोपी अशरफ पुत्र रुस्तम व उसकी पत्नी साबदा दोनों निवासी मिर्जापुर थाना मिर्जापुर जिला सहारनपुर यूपी को गिरफ्तार किया है।
आरोपी अशरफ से 257 ग्राम व साबदा से 253 ग्राम स्मैक बरामद की गयी। एसएसपी देहरादून दलीप सिंह कुंवर ने पत्रकारवार्ता में खुलासा करते हुए बताया कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। एसएसपी ने इस दौरान सहसपुर थाना पुलिस की टीम को दस हजार रुपये नगद ईनाम देने की घोषणा की है। पुलिस की टीम में थानाध्यक्ष गिरीश नेगी, चौकी प्रभारी धर्मावाला भरतसिंह रावत, कांस्टेबल मनदीप, नरेश व महिला कांस्टेबल संगीता शामिल रहे।
पुलिस से बचने के लिए तस्करी में पत्नी का करता है इस्तेमाल
आरोपी अशरफ ने पुलिस को बताया कि वह पेंटर का काम करता था। मिर्जापुर में उसकी एक नशा तस्कर से मुलाकात हुई। जिसके बाद अधिक व जल्दी पैसा कमाने के लिए वह उक्त् तस्कर के साथ स्मैक तस्करी करने लगा। मिर्जापुर से स्मैक को सस्ते दाम पर लाकर विकासनगर व सहसपुर थाना क्षेत्र में स्थानीय ड्रग पैडलर्स को बेचता है।
बताया कि पुलिस से बचने के लिए उसने अपनी पत्नी को भी साथ लिया है। महिला के साथ होने से पुलिस आसानी से उसे नहीं पकड सकती। आरोपी ने मिर्जापुर के कुछ बडे नशा तस्करों व स्थानीय ड्रग पैडलर्स के बारे में पुलिस को जानकारी दी।
आरोपी नशा तस्करी में पहले दो बार जा चुका है जेल
आरोपी अशरफ वर्ष 2017 में सहसपुर थाने व वर्ष 2016 में थाना प्रेमनगर में नशा तस्करी के मामले में गिरफ्तार होकर जेल जा चुका है। थानाध्यक्ष गिरीश नेगी ने बताया कि आरोपी कोर्ट से जमानत पर रिहा होने के बाद फिर से नशा तस्करी करने लगा है। बताया कि पकडी गयी स्मैक की बाजार कीमत 51 लाख रुपये हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!