बिग ब्रेकिंग

हल्द्वानी हिंसा में 5 हजार लोगों पर मुकदमा दर्ज, 19 नामजद में से 5 अरेस्ट, उपद्रवियों पर लगेगा एनएसए

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हल्द्वानी: नैनीताल जिले के हल्द्वानी में गुरुवार 8 फरवरी को भड़की हिंसा की आग में मृतकों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। वहीं तीन लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे है, जिनका सुशील तिवारी हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है। हालांकि इस हिंसा में 300 से ज्यादा लोगों को चोटें आई हैं। वहीं पुलिस ने पांच हजार अज्ञात और 19 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है, जिसमें से पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। इसी के साथ डीजीपी अभिवन कुमार ने भी स्पष्ट किया है कि सख्त से खख्त कार्रवाई करते हुए उपद्रवियों के खिलाफ एनएसए लगाया जाएगा।
सीएम धामी पहुंचे हल्द्वानी: शुक्रवार शाम को हल्द्वानी पहुंचकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी घायलों का हाल जाना और अधिकारियों के साथ हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर हल्द्वानी के ताजा हालात की जानकारी ली। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ मुख्य सचिव राधा रतूड़ी और डीजीपी अभिनव कुमार की हल्द्वानी पहुंचे थे।
वहीं, डीजीपी अभिनव कुमार ने बताया कि पुलिस की पहली प्राथमिकता शहर के हालात सामान्य करने की है, उम्मीद है कि अगले 24 घंटे में सब कुछ पहले की तरह सामान्य हो जाएगा। इसके बाद पुलिस का काम हल्द्वानी में हिंसा भड़काने वाले उपद्रवियों, पुलिस पर पथराव करने वाले, शहर में पेट्रोल बम फेंककर आगजनी करने वाले और फायरिंग करने वाले लोगों को चिन्हिंत करना है।
डीजीपी अभिनव कुमार ने साफ किया है कि उपद्रवियों के खिलाफ सख्त से खख्त कार्रवाई की जाएगी, ताकी भविष्य में वो इस तरह की हरकत न कर सके। आरोपियों के खिलाफ एनएसए भी लगाया जाएगा ।
वहीं, हल्द्वानी के ताजा हालात पर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हल्द्वानी पहुंचकर उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की। सरकार की सबसे पहली कोशिश शांति व्यवस्था बहाल करना है। जल्द से जल्द हल्द्वानी में स्थिति सामान्य की जाएगी। मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने मीडिया के जरिए लोगों से अपील की है कि वो किसी भी तरह की अफवाह न फैलाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!