उत्तराखंड

चमोली के 92 मतदेय स्थल एक ही संचार कंपनी के भरोसे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चमोली। चमोली की 3 विधान सभा सीटों के बनाये 574 मतदेय स्थलों में से 92 ऐसे मतदेय स्थल हैं जहां एक ही संचार कंपनी काम कर रही है। मतदान के दिन जब हर क्षण मतदान से सम्बंधित सूचनाओं के आदान-प्रदान की नितान्त आवश्यकता होती है और ऐसे समय में यदि यह संचार व्यवस्था अचानक ठप हो जाय तो काफी परेशानियां खड़ी हो सकती है। हालांकि जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना ने समय पर सभी संचार व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त रखने के निर्देश पहले ही दे दिये हैं।
जिले में जोशीमठ ब्लाक में 22 ऐसे मतदेय स्थल हैं। जहां एक ही सेवा प्रदत संचार व्यवस्था है। चमोली तहसील के अन्तर्गत 13 और पोखरी क्षेत्रान्तर्गत 9 ऐसे मतदेय स्थल हैं। जहां एक ही संचार सेवा प्रदत कम्पनी की सेवा है। कर्णप्रयाग विधान सभा क्षेत्रान्तर्गत गैरसैंण में ऐसे 5 मतदेय स्थल हैं। जबकि थराली विधान सभा क्षेत्रान्तर्गत थराली तहसील के तहत 29, घाट 1 और नारायण बगड़ के तहत 13 ऐसे मतदेय स्थल हैं।
जिले की 3 विधानसभा सीटों पर 24 ऐसे मतदेय स्थल हैं। जहां कोई इंटरनेट सेवा नहीं है। ऐसे सबसे अधिक 12 ऐसे मतदेय स्थल थराली विधान सभा क्षेत्र में हैं। बदरीनाथ विधानसभा के तहत 4 और कर्णप्रयाग के तहत 8 ऐसे मतदेय स्थल हैं। निर्वाचन विभाग ने ऐसे स्थलों के लिये सैटेलाइट फोन से संचार व्यवस्था सुचारू रखने की व्यवस्था की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!