Uncategorized

चार दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हरिद्वार में संतों से मुलाकात के बाद गंगा आरती में हुए शामिल
देहरादून। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चार दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंच गए हैं। शाम करीब चार बजे वे हरिद्वार पहुंचे। शाम को उनका गंगा आरती में शामिल होने और संतों से मिलने का कार्यक्रम रहा।भल्ला कॉलेज स्टेडियम में उनका स्वागत भाजपा महिला मोर्चा के सदस्यों की ओर से फूल बरसाकर और मंगल गीत गाकर किया गया। इस दौरान पूरा ग्राउंड जय श्रीराम के नारों से गूंज उठा। इसके बाद वे शांतिकुंज पहुंचे और गायत्री तीर्थ प्रमुख प्रणव पंड्या से मिले। इसके बाद वे अखाड़ों में संतों से मिलने के लिए निकल गए। निरंजनी अखाड़े में आयोजित समारोह में उन्होंने कहा कि मुझे हरिद्वार से अपना देशव्यापी दौरा शुरू करने का सौभाग्य मिला है। साधु संतों और मां गंगा के आशीर्वाद से पार्टी ऐसे ही देश को यशस्वी बनाने में हमारेशा तत्पर रहेगी।इसके बाद वे हरकी पैड़ी पहुंचे और गंगा आरती में भाग लिया। उन्होंने मांगंगा की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया। बता दें कि जेपी नड्डा 120 दिन के देशव्यापी दौरे की शुरुआत आज कुंभ नगरी हरिद्वार से कर रहे हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के मुताबिक शेष तीन दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष देहरादून में 14 संगठनात्मक बैठकों व कार्यक्रमों में भाग लेंगे। वेचार दिसंबर से सात दिसंबर तक देहरादून में प्रवास करेंगे। जहां वे मंत्रिमंडल व कोर कमेटी के साथ बैठक करेंगे तो वहीं बूथ समिति और मंडल समितियों के साथ भी बैठेंगे।
कांग्रेस कार्यकर्ता ने लगाए जेपी नड्डा गो बैक के नारे: चंडी चौक और दूधाधारी चौक पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को काले झंडे दिखाने पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच नोकझोंक और जमकर धक्कामुक्की हुई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि देश का किसान सड़कों पर है युवा बेरोजगार हैं और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उत्तराखंड में छुट्टीमनाने आ रहे हैं।
यूथ कांग्रेस के जिला कार्यकारी अध्यक्ष रवि बहादुर के नेतृत्व में बड़ी संख्या कांग्रेस कार्यकर्ता काले झंडे लेकर दूधाधारी चौक पहुंचे। कांग्रेस नेता गुरजीत लहरी की अगुवाई में हरिद्वार ग्रामीण क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ता सुबह ही चंडी चौक के फ्लाईओवर के पास एकत्र हुए। पहले पुलिस ने कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया। लेकिन कार्यकर्ताओं ने बिना विरोध जताए मौके से हटने से इनकार कर दिया। पुलिस ने पहले बैरिकेड लगाकर कार्यकर्ताओं को रोका। जैसे ही पुलिस को जेपी नड्डा के आने की सूचना मिली तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जबरन गाड़ी में बिठाना शुरू कर दिया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्कामुक्की भी हुई।कांग्रेस नेता गुरजीत लहरी चंडीघाट चौक फ्लाईओवर पर धरने पर बैठ गए। हालांकि जब पुलिस ने कानून व्यवस्था का हवाला दिया तो वे पुलिस के साथ चलने के लिए तैयार हो गए। दूधाधारी चौक पर एकत्र कार्यकर्ताओं को पुलिस लाइन रोशनाबाद और चंडीघाट के कार्यकर्ताओं को चंडीघाट पुलिस चौकी में लाया गया। युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रवि बहादुर ने कहा कि दिल्ली में किसान अपने अस्तित्व को बचान के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अतिथि देवों भव: की भावना उत्तराखंड की संस्कृति का हिस्सा है। लेकिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के पास दिल्ली में रहते हुए किसानों से बात करने का समय नहीं है। लेकिन अब वे होलीडे मनाने उत्तराखंड आ रहे हैं।कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता तुषार कपूर और आकाश भाटी ने कहा कि कोविड गाइडलाइन की आड़ में सरकार ने हरिद्वार के व्यापारियों, टूर एंड ट्रेवल्स व्यवसायियों को भूखमरी की कगार पर धकेल दिया। अब राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्वागत के नाम पर जनता के गाढ़ी कमाई से मिले टैक्स को बर्बाद किया जा रहा है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा का कार्यक्रम
5 दिसंबर: सीएम व मंत्रियों के साथ बैठक। कोर कमेटी की बैठक। प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन।
6 दिसंबर: कार्यालय व विभागों की समीक्षा बैठक, प्रदेश पदाधिकारी महामंत्रियों, सांसदों विधायकों, मोर्चा अध्यक्षों महामंत्रियों, जिला अध्यक्षों के साथ बैठक। मंडल स्तर व ऊपर के प्रदेश के सभी कार्यकर्ताओं के साथ वर्चुअल सार्वजनिक बैठक।
7 दिसंबर: एक बूथ समिति की बैठक। प्रेस वार्ता। एक मंडल की बैठक। सोशल मीडिया वॉलिंटियर बैठक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!