बिग ब्रेकिंग

छात्र के साथ दुष्कर्म करने का आरोपित शिक्षक निलंबित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

आरोपित शिक्षक निलंबन के दौरान रहेगा एडी कार्यालय संबद्ध
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। छात्र के साथ दुष्कर्म करने के आरोपित शिक्षक को शिक्षा विभाग ने निलंबित कर दिया है। उक्त शिक्षक निलंबन के दौरान अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा कार्यालय में सबंद्ध रहेगा। आरोपित शिक्षक के खिलाफ ज्वालापुर कोतवाली में पोक्सो के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। गिरफ्तारी के बाद शिक्षा विभाग ने आरोपित शिक्षक के खिलाफ निलंबन की कार्यवाही की है।
हरिद्वार जनपद के ज्वालापुर थाना क्षेत्र में छात्र के साथ अप्राकृतिक योन शोषण के आरोपित शिक्षक डॉ. मुस्तफीर्जुरहमान को निलंबित कर दिया गया है। अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा महाबीर बिष्ट ने बताया कि उक्त शिक्षक पर एक छात्र के साथ अप्राकृतिक योन शोषण का आरोप था। इस संबंध में आरोपित शिक्षक के खिलाफ ज्वालपुर कोतवाली में पोक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा भी दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि बीते 12 फरवरी की मध्यरात्रि को पुलिस ने आरोपित शिक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। मुख्य शिक्षाधिकारी हरिद्वार व खंड शिक्षाधिकारी बहादराबाद ने उक्त शिक्षक के खिलाफ विभागीय कार्यवाही किए जाने के लिए अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा कार्यालय को आख्या प्रेषित की थी। आख्या के साथ एफआईआर की प्रति भी संलग्न की गई थी। एडी बिष्ट ने बताया कि सीईओ व बीईओ की आख्या पर आरोपित शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन के दौरान आरोपित शिक्षक को अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा कार्यालय में संबद्ध किया जाएगा।

यह था मामला
हरिद्वार के ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में शिक्षक डॉ. मुस्तफीर्जुरहमान ने ट्यूशन देने के बहाने एक छात्र का अप्राकृतिक योन शोषण किया था। घटना 21 जनवरी की है। छात्र गणित के सवाल हल करने के लिए शिक्षक के घर गया था। शिक्षक डॉ. मुस्तफीर्जुरहमान ने छात्र को घर पर ही रुकने को कहा। रात को आरोपित शिक्षक ने छात्र से कुकर्म किया। आरोपित शिक्षक राजकीय इंटर कॉलेज में तैनात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!