कोटद्वार-पौड़ी

सरकार जल्द गंगा ऐक्ट को लागू करें : चौधरी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

श्रीनगर गढ़वाल : गंगा प्रेमियों व समाज सेवी लोगों ने यहां स्वामी सानंद (प्रो. स्वामी ज्ञान स्वरूप सानंद) की पुण्य तिथि पर कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
इस मौके पर अन्ना हजारे टीम की राष्ट्रीय कोर कमेटी सदस्य व किसान मंच के राष्ट्रीय प्रवक्ता भोपाल सिंह चौधरी ने कहा कि स्वामी सानंद का त्याग व्यर्थ न जाए, इसके लिए जल्द से जल्द गंगा ऐक्ट को लागू किया जाना चाहिए। कहा बांध निर्माण से पहाड़ खोखले हो गए हैं। जिससे आपदाएं आ रही हैं। कहा प्रकृति पर्यावरण को बचाने के लिए स्वामी सानंद ने समाज को नई दिशा दी। चौधरी ने कहा कि स्वामी सानंद ने अपने जीवित रहने के दौरान गंगा पर कानून बनाने का ड्राफ्ट भी तैयार किया है, जिसे वह संसद के पटल पर रखवाना चाहते थे। लेकिन इस ड्राफ्ट को आज भी संसद में नहीं रखा गया। प्रकृति पर्यावरण संस्थान व जल बिरादरी की अध्यक्ष बीना चौधरी ने कहा कि स्वामी सानंद ने 111 दिनों तक अनशन कर गंगा के लिए अपने प्राण त्याग दिए। कहा वह केवल एक संत ही नहीं बल्कि विश्वविख्यात प्रोफेसर भी थे। इस मौके पर विनोद चमोली, वीरेंद्र भट्ट, गंगा असनोड़ा थपलियाल, मुन्नी रागंड़, कुसुम चौधरी, प्रतिमा गोदियाल, कुसुम असवाल, शालिनी, निर्मला, गीता बिष्ट, सुरजी देवी आदि मौजूद रहे। (एजेंसी)
अज्ञात वाहन ने व्यक्ति को मारी टक्कर, मौत
श्रीनगर गढ़वाल : श्रीनगर में भगवती मैमोरियल स्कूल के पास ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक 52 वर्षीय व्यक्ति पर अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। जिसे मॉर्निंग वॉक पर आए लोगों ने घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में उपचार के दौरान घायल ने दम तोड़ दिया। पुलिस की ओर से अज्ञात वाहन की तलाश की जा रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मरखोड़ा निवासी राकेश रावत पुत्र स्व. अमर सिंह निवासी मरखोड़ा सुबह के समय भगवती मैमोरियल के पास से गुजर रहे थे। इसी दौरान उस पर अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। जिसमें वह बुरी तरह से घायल हो गए। पूर्व जिला पंचायत सदस्य लखपत सिंह भंडारी ने बताया कि वह सुबह घूमने के लिए निकले थे, इसी दौरान उन्होंने राकेश रावत को घायल अवस्था में सड़क पर पड़ा हुआ देखा। जिस पर उसने वाहन द्वारा टक्कर मारे जाने की बात कही। उन्होंने बताया कि घायल राकेश रावत को बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसने दोपहर में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि राकेश मानसिक रूप से भी परेशान थे। इधर श्रीकोट चौकी इंचार्ज लक्ष्मण सिंह रावत ने कहा कि परिजनों की ओर से तहरीर मिलने पर केस दर्ज किया जाएगा। अभी सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है। (एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!