बिग ब्रेकिंग

देश के प्रभावशाली लोगों में शामिल हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

 

देश के प्रभावशाली लोगों में शामिल हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

देहरादून(सं)।  मुख्यमंत्री पुष्कर धामी देश के 100 ताकतवर व प्रभावशाली भारतीयों की सूची में 61वें स्थान पर हैं। अपने सख्त फैसलों को लेकर उनकी रैंक में बड़ा सुधार हुआ है।एक राष्ट्रीय मीडिया हाउस ने देश के 100 ताकतवर भारतीयों की सूची आईई-2024 जारी की है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले जबकि दूसरे स्थान पर गृह मंत्री अमित शाह हैं। इसके अलावा आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़, विदेश मंत्री एस जयशंकर, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ क्रमश: तीसरे, चौथे, पांचवें व छठे स्थान पर हैं। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमन, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रमुख उद्योगपति गौतम अडानी टाप-10 की सूची में हैं।

इस सूची में देश के प्रमुख राजनीतिज्ञों के अलावा उद्योपतियों, अभिनेताओं और खिलाड़ियों को स्थान दिया गया है। सूची में मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने भी बड़े फैसलों से मजबूत स्थान बनाया है। वे इस सूची में 61 वें स्थान पर हैं,जबकि पिछले वर्ष उनकी रैकिंग 93 वें स्थान पर थी।

पिछले साल नवंबर माह में उत्तरकाशी के सिलक्यारा सुरंग हादसे के बाद सीएम धामी का रेस्क्यू अभियान देश-दुनिया के सामने नजीर बना। इसके अलावा देश में समान नागरिक संहिता(यूसीसी) विधेयक का मॉडल पेश किया और हल्द्वानी में भड़के दंगों पर 24 घंटे के भीतर नियंत्रण कर बड़ी कार्रवाई की। इसके साथ ही देश का नकल विरोधी सबसे सख्त कानून लागू किया है। इस सब फैसलों से उनकी छवि देशभर में मजबूत हुई है। यही वजह है कि राष्ट्रीयस्तर पर उनकी स्थिति और मजबूत हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!