देश-विदेश

आतंकियों को खुलकर समर्थन देने वाला चीन पर हमले से तिलमिलाया, भारत और अमेरिका पर भी निकाली खीझ

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। चीन कभी खूंखार आतंकी मसूद अजहर के लिए ढाल बन जाता है तो कभी उसका प्यार तालिबान पर उमड़ जाता है। लेकिन आज अचानक चीन ने आतंकवादियों और उनके समर्थकों को अपना दुश्मन बताया है। कुछ अजीब लगा? ठहरिए, चीन को सभी आतंकियों से दिक्कत नहीं, उसे तो गुस्सा सिर्फ उन दहशतगर्दों पर है, जिन्होंने एक बार फिर उसके अरबो डलर के चीन पाकिस्तान इकनमिक करीडोर पर धमाका किया है। बलोचिस्तान आर्मी लिब्रेशन की ओर से किए गए इस हमले को लेकर उसने पाकिस्तान को तो दोष दिया ही है, भारत और अमेरिका पर भी खीझ निकाली है।
शुक्रवार को पाकिस्तान के ग्वादर में चीनी इंजीनियरों के काफिले को निशाना बनाकर फिदायीन हमला किया गया, जिसमें दो पाकिस्तानी बच्चों के मारे जाने की खबर है, जबकि एक चीनी नागरिक सहित कई घायल हुए हैं। बीएलए ने हमले की जिम्मेदारी ली है। चीन ने शनिवार को पाकिस्तान को फटकार लगाई तो सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स ने कहा है कि आतंकी और उसके समर्थक चीन के दुश्मन हैं।
बलोचिस्तान चीनी नागरिकों के लिए सबसे खतरनाक प्रांत और पिछले कुछ सालों में यहां कई आतंकी हमले हुए हैं। बता दें, ब्च्म्ब् चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के ड्रीम प्रजेक्ट बेल्ट एंड रोड इनिशिटिव का हिस्सा है और बलोचिस्तान से होकर गुजरता है। अखबार ने लिखा है कि बलोचिस्तान के नागरिकों की चीन से कोई दुश्मनी नहीं थी, लेकिन पाकिस्तान की केंद्रीय सरकारों के प्रति नकारात्मक धारणा की वजह से उन्होंने आतंकी संगठन बना लिए। पाकिस्तानी सरकार पर दबाव बनाने के लिए उन्होंने चीनी नागरिकों को निशाना बनाना शुरू कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!