बिग ब्रेकिंग

अमरनाथ गुफा के पास बादल फटा, पांच लोगों की मौत की सूचना, घायलों को किया जा रहा एयरलिफ्ट

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

श्रीनगर, एजेंसी। जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ की पवित्र गुफा के पास बादल फटा है। जानकारी के अनुसार, इस घटना में दो लोगों हो गई है। जबकि कई लोग घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए एयरलिफ्ट किया जा रहा है। एनडीआरएफ, आईटीबीपी और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर हैं। राहत-बचाव कार्य जारी है। बता दें कि मौसम विभाग ने कुछ दिन पहले अमरनाथ में खराब मौसम की आशंका जताई थी।
अमरनाथ गुफा से दो किलोमीटर दूर बादल फटने की घटना हुई है। बताया जा रहा है कि निचले इलाकों में शाम करीब 5़30 बजे बादल फटने की सूचना मिली थी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से फोन पर बात की। जानकारी के अनुसार, प्रशासन की टीम बादल फटने के बाद की स्थिति का आकलन कर रही है। फिलहाल नुकसान की आधिकारिक सूचना नहीं है।
आईजीपी कश्मीर ने बताया कि पवित्र गुफा के पास कुछ लंगर और तंबू बादल फटने के बाद आई बाढ़ की चपेट में आ गए। इस घटना में 2 मौतों की आधिकारिक पुष्टि हुई है। पुलिस, एनडीआरएफ और अन्य एजेंसियों द्वारा बचाव अभियान जारी है। घायल को इलाज के लिए एयरलिफ्ट किया जा रहा है। स्थिति नियंत्रण में है।
उधऱ आईटीबीपी का कहना है कि कुछ लोगों के हताहत होने की आशंका है, अभी कोई स्पष्टता नहीं है। बचाव दल काम पर हैं। प्ज्ठच् की टीमें अन्य एजेंसियों के साथ बचाव अभियान में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!