उत्तराखंड

सीएम ने किया बुग्गावाला में फूड प्रोसेसिंग एवं पैकेजिंग प्लांट का शुभारंभ

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुड़की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार आत्मनिर्भर उत्तराखंड बनाए जाने की दिशा में काम कर रही है। आने वाले समय में मुख्यमंत्री मशरूम विकास योजना लागू की जाएगी। इससे 25 हजार लोग लाभान्वित होंगे। सीएम ने बुग्गावाला में एमबी फूड्स की ओर से स्थापित फूड प्रोसेसिंग एवं पैकेजिंग प्लांट का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा की बुग्गावाला क्षेत्र में 14 एकड़ में पली हाउस के निर्माण से रोजगार जनित उद्योग लगाने से विकास की सामूहिक यात्रा तय होगी। इस प्लांट से आसपास के लोगों को रोजगार मिलेगा और क्षेत्र को नई पहचान मिलेगी। बताया कि एक जिला एक उत्पादन योजना के तहत जिला हरिद्वार के लिए मशरूम का चयन किया गया है।
मुख्यमंत्री बोले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किसानों की आय दुगनी करने का लक्ष्य लेकर एमबी फूड्स ने यह प्लांट स्थापित किया है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य प्रसंस्करण उद्यम उन्नयन योजना के तहत यह उद्यम खोला गया है जो सही मायने में नया भारत, समृद्घ, शक्तिशाली, आत्मनिर्भर, विकसित भारत की राह दिखा रहा है। कहा कि उत्तराखंड में षि उत्पादों के बेहतर प्रसंस्करण की अपार संभावनाएं हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के 25 वर्ष पूर्ण होने पर उत्तराखंड को प्रत्येक क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाए जाने, आत्मनिर्भर उत्तराखंड बनाए जाने की दिशा में काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा आने वाले समय में मुख्यमंत्री मशरूम विकास योजना को भी लागू किया जाएगा। इससे 25 हजार लोग लाभान्वित होंगे। इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, हरिद्वार सांसद ड़ रमेश पोखरियाल निशंक, विधायक प्रदीप बत्रा, विधायक सविता कपूर, विधायक मुन्ना सिंह चौहान, विधायक रवि बहादुर, जिला पंचायत अध्यक्ष देहरादून मधु चौहान, पूर्व विधायक सुरेश राठौर, मनमोहन भारद्वाज, अश्वनी शर्मा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!